उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस में आग लगने की घटना पर एक सस्पेंड, कई को चार्टशीट

रोडवेज बसों में लगातार आग की घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने गंभीरता दिखाई है. उन्होंने एक दिन पहले कानपुर से लखनऊ आ रही आजादनगर डिपो की बस में आग की घटना पर एक कर्मचारी को सस्पेंड करते हुए कई को चार्टशीट थमाई है.

By

Published : Dec 13, 2022, 8:21 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :रोडवेज बसों में लगातार आग की घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने गंभीरता दिखाई है. उन्होंने एक दिन पहले कानपुर से लखनऊ आ रही आजादनगर डिपो की बस में आग की घटना पर एक कर्मचारी को सस्पेंड करते हुए कई को चार्टशीट थमाई है. आग की घटना से हुए करीब 40 हजार रुपए के नुकसान को भी जिम्मेदार कर्मचारी से वसूलने के निर्देश दिए हैं.

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने बताया कि आग की घटना की जांच रिपोर्ट में कार्यशाला के कर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है. सहायक विद्युत कार के पद पर तैनात किशन मोहन सहाय को निलंबित कर दिया गया है, वहीं जूनियर फोरमैन विजय कुमार कन्नौजिया को आरोपित करते हुए शार्टशीट दी गई है. कार्यशाला के दो मैकेनिकों से जवाब-तलब किया गया है. बता दें कि रविवार दोपहर को बंथरा के पास बस संख्या यूपी 77 टी 4385 के इंजन के सेल्फ में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. बस में उस समय 48 यात्री सवार थे.

बता दें कि इससे पहले कैसरबाग डिपो की एक बस में सफेदाबाद के पास शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. इसमें भी कई अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित करने की कार्रवाई एमडी की तरफ से की गई थी.

यह भी पढ़ें :यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के संभावित 135 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी, मांगी गई आपत्तियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details