उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक लाख का इनामी राजेश सिंह गिरफ्तार, लोकनाथ का अपहरण कर उतारा था मौत के घाट

राजधानी पुलिस ने एक लाख के इनामिया शातिर अपराधी राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार (criminal Rajesh Singh arrested from Chhattisgarh) करने में कामयाबी हासिल की है. गोमती नगर पुलिस व क्राइम टीम ने राजेश सिंह को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने अपराधी को छत्तीसगढ़ रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 9, 2022, 8:38 PM IST

ो

लखनऊ : राजधानी पुलिस ने एक लाख के इनामिया शातिर अपराधी राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार (criminal Rajesh Singh arrested from Chhattisgarh) करने में कामयाबी हासिल की है. गोमती नगर पुलिस व क्राइम टीम ने राजेश सिंह को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने अपराधी को छत्तीसगढ़ रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. पिछले लंबे समय से लखनऊ पुलिस को इसकी तलाश थी.


पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी राजेश सिंह ने वर्ष 2007 में लोकनाथ नाम के एक व्यक्ति का अपहरण किया था. अपहरण करने के बाद परिवार से फिरौती मांगी गई थी. फिरौती की रकम मिलने के बाद भी आरोपी ने लोकनाथ की हत्याकर शव छिपा दिया था, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी राजेश सिंह सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया था. आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था. जेल से बाहर आने के बाद आरोपी फरार हो गया था, जिसके बाद से लगातार लखनऊ पुलिस को इस आरोपी की तलाश थी. पिछले लंबे समय से ही आरोपी लखनऊ पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. राजेश सिंह को पुलिस ने छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है.

जानकारी देतीं डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह



डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया गया अभियुक्त खतरनाक अपराधी है. राजेश सिंह पर लोकनाथ का अपहरण कर उसे मौत के घाट उतारने का आरोप है. राजेश सिंह अपहरण सहित कई आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है. इसने कई बार पुलिस कर्मचारियों के ऊपर फायरिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है. लोकनाथ के अपहरण व हत्या के मामले में पुलिस ने इसे पहले गिरफ्तार किया था, साथ ही अन्य आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हुई थी. जिसमें एक अन्य अभियुक्त की मुठभेड़ में मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें : विवादित ढांचा विध्वंस मामला, अभियुक्तों को बरी किए जाने के फैसले को चुनौती देने वाली अपील खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details