उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: असाध्य रोगियों का नहीं रुकेगा इलाज, लोहिया संस्थान को मिला 1 करोड़ का बजट

By

Published : Jan 30, 2020, 4:45 AM IST

राजधानी लखनऊ में स्थित लोहिया संस्थान में बीते दिनों असाध्य रोग के तहत आने वाले मरीजों को बजट की वजह से इलाज नहीं मिल पा रहा था. शासन ने लोहिया संस्थान को असाध्य रोगियों के इलाज के लिए एक करोड़ का बजट दे दिया है.

etv bharat
लोहिया संस्थान

लखनऊः राजधानी के लोहिया संस्थान में बीते दिनों असाध्य रोगियों के लिए बजट न होने की वजह से यहां आने वाले मरीजों को बिना इलाज के वापस लौटना पड़ रहा था. अब शासन ने लोहिया संस्थान को असाध्य रोगियों के इलाज के लिए एक करोड़ का बजट दे दिया है.

जानकारी देते चिकित्सा अधीक्षक.

असाध्य रोगियों को नहीं मिल रहा था इलाज
राजधानी के लोहिया संस्थान ने बीते दिनों असाध्य रोग के तहत आने वाले तमाम मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा था. इसकी वजह से इन सभी मरीजों को बिना इलाज के ही वापस लौटना पड़ रहा था. दरअसल, सरकारी संस्थान में असाध्य रोगियों के ऑपरेशन और उनकी दवाइयों के लिए सरकार द्वारा बजट दिया जाता है. इसी के तहत सरकार द्वारा बजट से लोहिया संस्थान में भी आने वाले असाध्य रोग के मरीजों को इलाज दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़िता का वकील लोहिया संस्थान में भर्ती

शासन की तरफ से नहीं दिया गया था बजट
संस्थान में आने वाले तमाम मरीजों के ऑपरेशन भी टाले जा रहे थे. यहां आने वाले कई ऐसे भी मरीज थे, जिनको सिर्फ दवाइयों की जरूरत थी, लेकिन उनको दवाइयां भी लोहिया संस्थान द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जा रही थीं. इस कारण तमाम मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. इस पूरे मामले पर लोहिया संस्थान का कहना था कि असाध्य रोगियों का बजट शासन की तरफ से अभी तक नहीं दिया गया है, जिसकी वजह से इन सभी लोगों का इलाज रोक दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: डिफेंस एक्सपो के लिए लोहिया संस्थान और एपेक्स ट्रामा में बेड आरक्षित

असाध्य रोग के लिए मिला एक करोड़ का बजट
लोहिया संस्थान ने इस पूरे मामले को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा था, जिसके बाद शासन ने इस पूरे प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है और असाध्य रोग के लिए एक करोड़ का बजट लोहिया संस्थान को दे दिया गया है. इसके बाद यहां आने वाले असाध्य रोग के मरीजों का इलाज अब शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details