उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अधिवक्ता की पत्नी को अगवा कर एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ व लखनऊ पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में सुशांत गोल्फ सिटी थाने से चंद कदम दूर इवनिंग वॉक के लिए निकली अधिवक्ता की पत्नी का अपहरण कर एक करोड़ फिरौती मांगने वाले आरोपी संतोष चौबे को मंगलवार देर रात मोहनलालगंज के हरकशगढी से दबोच लिया. जबकि, अपहरण में शामिल अन्य 9 आरोपी मौके से फरार हो गए.

By

Published : Jun 9, 2021, 3:13 AM IST

फिरौती मांगने वाला आरोपी संतोष चौबे
फिरौती मांगने वाला आरोपी संतोष चौबे

लखनऊ:यूपी एसटीएफ व लखनऊ पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में सुशांत गोल्फ सिटी थाने से चंद कदम दूर इवनिंग वॉक के लिए निकली अधिवक्ता की पत्नी का अपहरण कर एक करोड़ फिरौती मांगने वाले आरोपी संतोष चौबे को मंगलवार देर रात मोहनलालगंज के हरकशगढी से दबोच लिया. जबकि, अपहरण में शामिल अन्य 9 आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस टीम ने अपहृत महिला को भी सकुशल कब्जे में ले लिया है. आरोपी खुद को आर्मी मैन बता रहा है. पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ कर रही है. आरोपी ने अपने कई साथियों के नाम भी कबूले हैं. पुलिस इनकी तलाश में दबिश दे रही. पुलिस की मानें तो अपहरणकर्ता ने महिला के मोबाइल फोन से ही एक करोड़ की फिरौती मांगी थी.

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र स्थित सेलिब्रिटी ग्रीन निवासी व हाईकोर्ट के अधिवक्ता अनुराग शुक्ल अपनी पत्नी प्रीति शुक्ल व बच्चों के साथ रहते हैं. सुशांत गोल्फ सिटी थाना चंद कदम दूर बीती छह जून की रात आठ बजे खाना खाने के बाद प्रीति घर के बाहर अकेले इवनिंग वॉक कर रही थीं. अचानक प्रीति यहां से गायब हो गई. देर रात खोजबीन के बाद अधिवक्ता अनुराग शुक्ला ने इसकी सूचना संबंधित थाने व पुलिस अधिकारियों को दी. सुशांत गोल्फ सिटी जैसे पॉश इलाके से महिला के अपरहण की सूचना से पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई.

अपहृत महिला की तलाश के लिए लगाई गई एसटीएफ

अधिवक्ता अनुराग शुक्ला की तहरीर पर मामला दर्ज कर अपहृत महिला प्रीति शुक्ला की तलाश के लिए यूपी एसटीएफ को लगाया गया. साथ ही लखनऊ पुलिस की एक सर्विलांस टीम भी लगाई गई. करीब 50 घंटे प्रयास के बाद यूपी एसटीएफ व लखनऊ पुलिस की सर्विलांस टीम ने मोहनलालगंज के हरकशगढ़ी गांव से बरामद किया है.

मांगी एक करोड़ की फिरौती

पुलिस की माने तो अपहरणकर्ताओं ने महिला अधिवक्ता का अपहरण कर मोहनलालगंज के हरकशगढ़ गांव के मकान में रखा था. अपहर्ताओं ने महिला के ही मोबाइल फोन से उनके परिजनों से एक करोड़ की फिरौती मांगी. फिरौती की कॉल आने के बाद एसटीएफ और सर्विलांस टीम ने फोन नंबर के आधार पर छानबीन शुरू की. पुलिस को फिरौती मांगने में प्रयुक्त मोबाइल फोन नंबर का लोकेशन मोहनलालगंज इलाके में मिला. सर्विलांस के जरिए पुलिस टीम बहुत जल्द महिला के पास पहुंच गई और आरोपी संतोष चौबे को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की माने तो अपहरण में करीब 10 लोग शामिल थे. मुख्य आरोपी संतोष को छोड़ अन्य सभी फरार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details