उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर लाखों की चोरी, एक बदमाश गिरफ्तार

By

Published : May 22, 2020, 1:07 AM IST

राजधानी लखनऊ में चोरी की घटना सामने आई है. घर में पति-पत्नी के न होने पर बदमाश एक घर के बच्चों को शिकार बनाकर लगभग 2 लाख 50 हजार की रकम उड़ाकर ले गए. वहीं पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी कर ली है, जबकि अन्य की तलाश जारी है.

घर से लाखों की चोरी
घर से लाखों की चोरी

लखनऊ:राजधानी में लॉकडाउन के दौरान भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. शंकरपुर कस्बे में दिनदहाड़े कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर परिवार के सभी सदस्यों को बंधक लिया. इसके बाद बदमाश चोरी की वारदात को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए. एडिशनल कमिश्नर राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि यह चोरी लगभग ढाई लाख रुपये की हुई है, जिसमें कुछ जेवरात भी शामिल हैं.

घर से दो लाख के ऊपर की चोरी
राजधानी में कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इस घटना में लगभग ढ़ाई लाख रुपये की चोरी हुई है. वहीं पुलिस इस मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी की तलाश में जुट गई थी. इस घटना में पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए अभियुक्त से गहनता से पूछताछ की जा रही है.

आरोपी घर में ही करते थे काम
आरोप है कि जिन लोगों ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है, वह लोग इसे घर में पहले एल्युमीनियम का काम करते थे. जिस समय यह चोरी हुई उस समय बच्चों के माता-पिता घर पर नहीं थे. बदमाशों ने घर में यह कहकर प्रवेश किया कि आपके पापा ने घर के एल्युमीनियम का काम करने के लिए हमें भेजा है. थाना इंचार्ज मडियांव की ने बताया कि घर में रखे लगभग 2 से ढाई लाख रुपये की नगदी चोरी हुई है. सोने-चांदी के कुछ आभूषण भी चोरी हुए हैं.

परिवार के सदस्यों को बनाया बंधक
आरोप है कि बदमाशों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दे दिया. इस घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए. पुलिस एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अन्य लोगों की तलाश में जुटी हुई है. एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस राजेश श्रीवास्तव ने टीम गठित की है, जो कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. पुलिस ने कहा है कि इस घटना का जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details