उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एंबुलेंस सेवा के संचालन की बाधा दूर, स्वास्थ्य विभाग ने वापस लिया नोटिस

By

Published : Jun 9, 2021, 10:49 PM IST

राजधानी लखनऊ में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा के संचालन की बाधा दूर हो गई है. कंपनी की ओर से एंबुलेंस के संचालन से इंकार करने वाला नोटिस स्वास्थ्य विभाग ने वापस ले लिया है.

एंबुलेंस सेवा
एंबुलेंस सेवा

लखनऊ: यूपी में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा के संचालन की बाधा दूर हो गई है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री संग कंपनी के अधिकारियों की बैठक हुई. इस दौरान उनकी मांगों को मान लिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग ने वापस लिया नोटिस
राज्‍य में 108-102 एंबुलेंस का संचालन जीवीके ईएमआरआई कंपनी करती है. कंपनी का विभाग में करोडों रुपये फंसा था. अधिकारी उसे जारी करने में आनाकानी कर रहे थे. ऐसे में कंपनी ने शासन को पत्र लिखकर एंबुलेंस संचालन को लेकर हाथ खडे कर दिए. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के साथ कंपनी के अधिकारियों की बैठक हुई. इसके बाद कंपनी की अधिकांश मांगों को मान लिया गया है. इस पर कंपनी की ओर से एंबुलेंस के संचालन से इंकार करने वाला नोटिस स्वास्थ्य विभाग ने वापस ले लिया है.

सीएम से मिला आश्‍वासन
कंपनी के हेड राजू कृष्‍णन ने कहा कि मुख्‍यमंत्री ने भी सभी समस्‍याएं हल करने का आश्‍वासन दिया है. ऐसे में कंपनी की तरफ से एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस चलाने का भी पत्र दिया गया है. अभी GVKEMRI ही इस सेवा को चला रही है. गौरतलब है क‍ि हाल में ही एएलएस सेवा के लिए टेंडर जारी किया गया था. इसमें जिगित्‍सा हेल्‍थ केयर को काम दिया गया. यह कंपनी राजस्‍थान में सीबीआई जांच का सामना कर रही है. ऐसे में टेंडर प्रक्रिया सवालों के घेरे में आ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details