उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शपथ ग्रहण: लखनऊ के 9 मंदिरों को विशेष तौर पर किया गया तैयार, जानिए क्या है खास..

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बतौर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर शपथ लेने जा रहे हैं. नगर निगम ने इस मौके को और भी खास बनाने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की हैं. योगी की ताजपोशी के मौके पर लखनऊ के 9 मंदिरों को विशेष तौर पर सजाया गया है.

By

Published : Mar 25, 2022, 8:47 AM IST

etv bharat
शपथ ग्रहण

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन बेहद खास होने जा रहा है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बतौर प्रदेश के मुख्यमंत्री शपथ लेने जा रहे हैं. नगर निगम ने इस मौके को और भी खास बनाने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की हैं. योगी की ताजपोशी के मौके पर लखनऊ के 9 मंदिरों को विशेष तौर पर सजाया गया है. मंदिरों की सजावट फूलों की लड़ियों, रंगीन विद्युत झालरों और एलईडी लाइटों से कराई गई है.

शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर खास तौर से जिले में 9 मंदिरों को तैयार किया गया है. इसमें शनिदेव, मां दुर्गा, मनकामेश्वर, हनुमान सेतु, मौनी बाबा, कानेश्वर, बुद्धेश्वर महादेव, भूतनाथ, लोक कल्याणेश्वर मंदिर शामिल हैं. नगर निगम ने करीब 40 मंदिरों के आस-पास सफाई की है. इकाना स्टेडियम के अंदर पूरे परिसर को चमकाया जा रहा है. वहीं, टॉयलेट्स की सफाई, चूना छिड़काव, फागिंग और सेनेटाइजेशन का काम लगातार कराया जा रहा है.

योगी का शपथ ग्रहण समारोह: अखिलेश, मुलायम और सोनिया आमंत्रित, राहुल-प्रियंका को नहीं बुलाया गया

लखनऊ के मार्ग प्रकाश विभाग द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए महानगर के कई चौराहों को सवारा गया है. विभिन्न मार्गों पर स्थित पेड़-पौधों, चौराहों, फौव्वारों और पोलों पर रंगीन विद्युत झालरों समेत एलईडी लाइटों से सजावट का काम कराया गया है. राजभवन मार्ग पर विशेष रूप से एलईडी स्ट्रीप से तिरंगा रूप देकर सजावट की गई है. इकाना स्टेडियम के अंदर और हैलीपैड पर विद्युत व्यवस्था का काम किया गया है.

योगी दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इस खुशी के अवसर पर महानगर में अलग-अलग जगहों पर आतिशबाजी की व्यवस्था भी की गई है. इनमें लक्ष्मण मेला स्थल, पटेल पार्क, कपूरथला, अलीगंज, 1090 चौराहा, लोहिया स्थल, मिनी स्टेडियम, सेक्टर-11, विकास नगर, राम कथा पार्क समेत कई जगह शामिल हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details