उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: विरोध प्रदर्शन के चलते कम हुई पर्यटकों की संख्या, हुसैनाबाद ट्रस्ट को लाखों का घाटा

By

Published : Jan 1, 2020, 12:25 PM IST

बीते दिनों हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते लखनऊ में ऐतिहासिक इमारतों को देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी देखने को मिली है. इससे हुसैनाबाद ट्रस्ट को लाखों का नुकसान हुआ है.

etv bharat
विरोध प्रदर्शन के चलते कम हुई पर्यटकों की संख्या.


लखनऊ:बीते दिनों राजधानी में सीएए को लेकर हुएविरोध प्रदर्शन के चलते स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी. शहर में अमन और चैन की स्थिति कायम करने के लिए प्रशासन को काफी मशक्कत उठानी पड़ी थी. इस दौरान लखनऊ में ऐतिहासिक इमारतों को देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी देखने को मिली. हुसैनाबाद ट्रस्ट को करीब 5 लाख का घाटा हुआ.

जानकारी देते एडीएम.

राजधानी लखनऊ में ऐतिहासिक इमारतों को देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या में काफी कमी देखने को मिली. 19 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन के बाद पूरे हफ्ते लखनऊ में पर्यटक कम दिखे. इस बीच अगर आंकड़ों की बात करें तो करीब 10,000 पर्यटक इस दौरान लखनऊ में हुसैनाबाद ट्रस्ट से संबंधित सभी इमारतों को देखने नहीं आ सके.

पर्यटकों के न आने के बाद इमामबाड़ा के अंदर गाइड करने वाले गाइडों की भी आमदनी कम हुई. दूसरी ओर, दैनिक मजदूरी करने वाले तांगा चालक भी इससे प्रभावित दिखे.

इसे भी पढें:-भाजपा आरक्षण पर कर रही ढोंग, सत्ता पक्ष ने किया हंगामा: अहमद हसन

जिस तरह से विरोध प्रदर्शन हुआ था, उस दौरान पूरे हफ्ते पर्यटक कम आये. अगर संख्या की बात करें तो करीब 10,000 पर्यटक यहां पर नहीं पहुंच सके. हालांकि अब स्थितियां सामान्य है और पुनः पर्यटक लखनऊ में ऐतिहासिक इमारतों को देखने आने लगे हैं.
-संतोष कुमार,एडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details