उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन बेड की संख्या बढ़ी

केजीएमयू इंचार्ज जेडी रावत ने बताया कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कोविड-19 हॉस्पिटल में पहले आईसीयू बेड की संख्या 195 थी. अब इन बेड़ों की संख्या 250 हो गई है. उन्होंने बताया कि पुराने परिसर और कोई हॉस्पिटल में मिलाकर अब तक यहां पर 254 वेंटिलेटर पूरे हो चुके हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 8:38 AM IST

केजीएमयू आइसोलेशन बेड की संख्या बढ़ी
किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज

लखनऊःकोविड-19 संक्रमित मरीजों को भर्ती कराने के मामले में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने उपलब्धि हासिल की है. अब यहां पर आइसोलेशन बेड की संख्या शहर के सभी अस्पतालों से कहीं ज्यादा है. अब यहां पर शहर के सीरियस मरीजों को इलाज में काफी सहूलियतें मिलेंगी. अब उन्हें यहां पर समय पर वेंटिलेटर उपलब्ध कराया जाएगा. यह जानकारी यहां के इंचार्ज जेडी रावत ने दी है.


केजीएमयू में कोविड-19 मरीजों को मिलेंगे सहूलियतें

केजीएमयू इंचार्ज जेडी रावत ने बताया कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कोविड-19 हॉस्पिटल में पहले आईसीयू बेड की संख्या 195 थी. अब इन बेड़ों की संख्या 250 हो गई है. उन्होंने बताया कि पुराने परिसर और कोई हॉस्पिटल में मिलाकर अब तक यहां पर 254 वेंटिलेटर पूरे हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि 50 पदों की संख्या और भी बढ़ाई जाएगी. वीडियो की संख्या ज्यादा होने पर यहां पर गंभीर हालत में आने वाले संक्रमित मरीजों को समय पर भर्ती कराया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने आईसीयू बेड बढ़ाने के दिए थे आदेश

महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में आईसीयू बेड बढ़ाने के आदेश जारी किए थे. बता दें कि आदेश के बाद शहर में वेंटिलेटर की संख्या 501 हो गई है, इससे पहले 445 बेड ही अस्पतालों में थे. आपको बता दें कि पीजीआई हॉस्पिटल ने आइसोलेशन बेड खत्म कर दिए हैं, अब यहां पर 152 एचडीयू बेड और करीब 80 वेंटिलेटर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details