उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी की जिला अदालत में अब 14 के बजाय 15 जनवरी को अवकाश

By

Published : Jan 13, 2022, 9:47 PM IST

वकीलों की मांग व सेंट्रल बार एसोसिएशन के प्रस्ताव के पश्चात जनपद व सत्र न्यायाधीश लखनऊ राम मनोहर नारायण मिश्रा ने मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में 14 जनवरी के स्थान पर अब अदालतों में 15 जनवरी को स्थानीय अवकाश घोषित किया है.

ईटीवी भारत
राजधानी की जिला अदालत में अब 14 के बजाय 15 जनवरी को अवकाश

लखनऊ: वकीलों की मांग व सेंट्रल बार एसोसिएशन के प्रस्ताव के पश्चात जनपद व सत्र न्यायाधीश, लखनऊ राम मनोहर नारायण मिश्रा ने मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में 14 जनवरी के स्थान पर अब अदालतों में 15 जनवरी को स्थानीय अवकाश घोषित किया है. 15 जनवरी को राजधानी की अधीनस्थ अदालतों में अवकाश रहेगा. वहीं, 14 जनवरी यानी शुक्रवार को सेंट्रल बार एसोसिएशन ने न्यायिक कार्य से बहिष्कार की घोषणा की है.

अपने प्रशासनिक आदेश में जनपद न्यायाधीश ने कहा है कि सेंट्रल बार एसोसिएशन व लखनऊ बार एसोसिएशन की ओर से उन्हें प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. उक्त प्रस्तावों में अनुरोध किया गया है कि 14 जनवरी के स्थान पर मकर संक्रांति का स्थानीय अवकाश 15 जनवरी को घोषित कर दिया जाए.

ये भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य के ट्रेलर से हिला यूपी का चुनावी सिनेमा...ऐसे बनी पिक्चर

वकीलों का कहना था कि मकर संक्रांति का पर्व पंचांग के अनुसार 15 जनवरी को पड़ रहा है. वहीं, पूर्व घोषित अवकाश के कारण अधिकांश अधिवक्ताओं के गृह जनपद चले जाने के कारण सेंट्रल बार एसोसिएशन ने 14 जनवरी को न्यायिक कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी है.

सेंट्रल बार एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि पूर्व में 14 जनवरी को मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया था जिसके कारण अधिकांश अधिवक्ता अपने गृह जनपद जा चुके हैं.

ऐसे में मुकदमों में उनके अनुपस्थित रहने पर विपरीत आदेश पारित हो सकता है लिहाजा शुक्रवार को न्यायिक कार्य से बहिष्कार की घोषणा की जा रही है. उधर, राजस्व परिषद बार एसोसिएशन ने पहले से ही 13 व 14 जनवरी को न्यायिक कार्य से बहिष्कार की घोषणा कर रखी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details