उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: नई गाड़ी के लिए वीआईपी नंबरों की बुकिंग अब 30 जून तक होगी

By

Published : Apr 28, 2020, 7:07 AM IST

लॉकडाउन खत्म होने के बाद नई गाड़ी खरीदने वाले लोग वीआईपी नंबरों की बुकिंग 30 जून तक करा सकेंगे. इस संबंध में परिवहन आयुक्त धीरज साहू की ओर से भेजे गए पत्र पर शासन ने मुहर लगा दी है.

परिवहन आयुक्त धीरज साहू.
30 जून तक वाआईपी नंबरों की बुकिंग.

लखनऊ: परिवहन आयुक्त ने ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और फिटनेस की तरह वीआईपी नंबरों की बुकिंग 30 जून तक बढ़ाए जाने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिस पर शासन ने मुहर लगा दी है. नए वाहन के लिए 30 जून तक वीआईपी नंबर की बुकिंग हो सकेगी.

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर धीरज साहू की तरफ से कुछ दिन पूर्व प्रमुख सचिव परिवहन को एक पत्र भेजा गया था, जिसमें डीएल, वाहन फिटनेस समेत कई आवेदनों की वैधता पर 30 जून तक छूट का प्रावधान किए जाने की जानकारी दी गई थी. साथ ही दो और चार पहिया नए वाहनों के लिए वीआईपी नंबरों के रजिस्ट्रेशन कराने की अवधि में भी छूट देने के बारे में प्रस्ताव था. सोमवार देर शाम शासन ने परिवहन आयुक्त कार्यालय की तरफ से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

समय सीमा बढ़ाने की सिफारिश
इस संबंध में लॉकडाउन खत्म होने के बाद वीआई नंबरों की बुकिंग की समय सीमा बढ़ाने के लिए एनआईसी को पत्र भेजकर सिफारिश की है, जिससे नया वाहन खरीदने वाले वाहन स्वामी अपने मनपंसद के आकर्षक नंबरों के लिए पंजीकरण करा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details