उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब जेम पोर्टल के जरिए होगी ऑटो पार्ट्स की खरीददारी

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम अब जेम पोर्टल के जरिए ही अपने वाहनों के लिए उपकरण खरीदेगा. इस बारे में राज्य के परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने बताया कि जेम पोर्टल के जरिए आपूर्ति करने वाले इच्छुक उत्पादकों से अपील की गई है.

By

Published : Dec 12, 2020, 11:47 AM IST

जेम पोर्टल
जेम पोर्टल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव की तरफ से सभी खरीददारी जेम पोर्टल के जरिए किए जाने के आदेश दिए गए हैं. परिवहन निगम में अभी तक ऑटो पार्ट्स जेम पोर्टल पर उपलब्ध नहीं हैं, जिसके चलते ई-टेंडर के माध्यम से इनकी खरीदारी की जाती है. लेकिन अब परिवहन निगम भी जेम पोर्टल के जरिए ही उपकरण खरीदेगा.


उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक धीरज साहू ने बताया कि वर्तमान में परिवहन निगम अपनी टाटा और लिलैण्ड बसों के लिए स्पेयर पार्टस और बस बॉडी निर्माण में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की खरीददारी ई-निविदा से कर रहा है. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की तरफ से खरीदे जाने वाले आइटम जिनमें टायर, टायर रिट्रीडिंग मैटीरियल, स्प्रिंग लीव्स और अन्य स्पेयर पार्टस जेम पोर्टल पर उपलब्ध नहीं हैं.


धीरज साहू ने बताया कि जेम पोर्टल के जरिए आपूर्ति करने वाले इच्छुक उत्पादकों से अपील की गई है कि वे परिवहन निगम की टाटा एवं लीलैण्ड बसों में इस्तेमाल होने वाले सामानों और अपनी फर्म एवं उत्पाद दोनों का पंजीकरण जेम पोर्टल पर करा लें. इससे रोडवेज अपनी आवश्यकता के पार्ट्स की खरीददारी जेम पोर्टल के माध्यम से कर पाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details