उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रेलकर्मियों ने काला फीता बांधकर किया प्रदर्शन

यूपी के लखनऊ में रेलकर्मियों ने काला फीता बांधकर प्रदर्शन किया. सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों का विरोध किया गया.

By

Published : Jun 8, 2020, 7:04 PM IST

Etv bharat
रेलवे कर्मचारी.

लखनऊ: नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन कारखाना मंडल की सभी शाखाओं ने सोमवार को ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस मनाया. प्रदर्शन में कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर और हाथ में काला झंडा लेकर प्रदर्शन किया.

यूनियन के सहायक महामंत्री कारखाना मंडल के मंडल मंत्री अरुण गोपाल मिश्रा ने कहा कि एक तरफ महंगाई अपने चरम पर जा रही है, कर्मचारियों का बजट दिन पर दिन बिगड़ रहा है. ऐसे में सरकार की तरफ से DA रोकना पूरी तरह से अनुचित है. उन्होंने कहा कि सरकार श्रम कानून में संशोधन के नाम पर कर्मचारियों को मिले कानूनी अधिकारों को खत्म कर उन्हें पुराने गुलामी वाले नियम की ओर धकेलना चाहती है. यूनियन इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करती है. यूनियन सरकार के इस फरमान को स्वीकार नहीं करेगी.

इस अवसर पर शाखा के अध्यक्ष राम हितकारी, शाखा मंत्री संजीव मिश्रा, महिला विंग से मंजू सिंह, सहायक शाखा मंत्री, उपाध्यक्ष और सभी यूनियन के डेलीगेट और सक्रिय कार्यकर्ता उपस्थित थे. सभा को प्रकाश शुक्ला, राजन निगम, अनिल किशोर शुक्ला, संजीव मिश्रा, अखिलेश विश्वकर्मा, केजी अवस्थी और यदुवीर सिंह यादव ने संबोधित किया. सभी ने सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों का विरोध किया. कार्यक्रम का संचालन संजय अवस्थी ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details