उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ से चलेंगी नॉन स्टॉप बसें, जानें कहां तक कर सकेंगे सफर

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने दीपावली से पहले लखनऊ से कई रूटों पर नॉन स्टॉप बस सेवा संचालित करने का प्लान बनाया है. अभी लखनऊ के आसपास के आठ रूट तय किए गए हैं. एक नवंबर से नॉन स्टॉप बसों के चलने की उम्मीद है. कम से कम 50 और अधिकतम 125 किलोमीटर तक सफर करने वाले यात्रियों को नॉन स्टॉप बस सेवा की सुविधा मिलेगी.

By

Published : Oct 21, 2020, 7:43 PM IST

अवध बस अड्डा.
अवध बस अड्डा.

लखनऊःउत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम दीपावली से पहले यात्रियों को तोहफा देने की तैयारी कर रहा है. यात्रियों का समय बचाने के लिए परिवहन निगम लखनऊ से कई रूटों पर नॉन स्टॉप बस सेवा संचालित करने का प्लान बनाया है. अभी लखनऊ के आसपास के आठ रूट तय किए गए हैं. दैनिक यात्रियों की मांग पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने योजना बनाई है. कम से कम 50 और अधिकतम 125 किलोमीटर तक सफर करने वाले यात्रियों को नॉन स्टॉप बस सेवा की सुविधा मिलेगी. नॉन स्टॉप बस सेवा शुरू होने से दैनिक यात्रियों को फायदा होगा.


शहर के चार बस स्टेशनों से होगा संचालन
दीपावली से पहले एक नवंबर से नॉनस्टॉप बसों का संचालन होने की उम्मीद है. नॉनस्टाप बसों का संचालन राजधानी के आलमबाग, कैसरबाग, चारबाग और अवध बस स्टेशन से होगा. लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि दैनिक यात्रियों की मांग पर नॉनस्टाप बसें संचालित करने के लिए रूट तय किए जा रहे हैं. इन रूटों के लिए शीघ्र समय सारिणी तय होगी. अगले सप्ताह से बसों का संचालन शुरू होगा. इस संबंध में सभी डिपो से नॉनस्टाप बसों के अन्य रूटों का भी ब्यौरा मांगा है. इसके बाद अन्य रूटों पर नॉन स्टॉप बसों का संचालन किया जाएगा.

इन रूटों पर दौड़ेंगी नॉन स्टॉप बसें
राजधानी के चारों बस स्टेशनों से सुलतानपुर, अयोध्या, बहराइच, कानपुर, हरदोई, उन्नाव, सीतापुर लखीमपुर रूट चिन्हित किए गए हैं. बाकी क्षेत्रों से और भी रूटों का चुनाव किया जा रहा है. रूट चिन्हित होने के बाद आगे की योजना बनाई जाएगी.

हर रूट पर एक जोड़ी बस सेवाएं चलाई जाएंगी. दूरी के हिसाब से समय सारिणी निर्धारित की जाएगी, जिससे सुबह दफ्तर के वक्त लोग पहुंच सकें. इसके अलावा शाम को दफ्तर के छूटने का समय भी इन रूटों की बसें उन्हें मिल जाएं.

पल्लव कुमार बोस, क्षेत्रीय प्रबंधक, लखनऊ

ABOUT THE AUTHOR

...view details