उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

25 निजी अस्पतालों में नॉन कोविड मरीजों का होगा इलाज

By

Published : Jun 9, 2021, 12:34 AM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने के चलते जल्द ही कोविड अस्पतालों को नॉन कोविड हॉस्पिटल में तब्दील करने की कवायद शुरू की जाएगी.

25 निजी अस्पतालों में नॉन कोविड मरीजों का होगा इलाज
25 निजी अस्पतालों में नॉन कोविड मरीजों का होगा इलाज

लखनऊ:कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है. ऐसे में अब दूसरी बीमारियों से पीड़ितों को समय पर इलाज मुहैया कराने की दिशा में स्वास्थ्य विभाग ने प्रयास तेज कर दिया है. जल्द ही कोविड अस्पतालों को नॉन कोविड में तब्दील करने की कवायद शुरू की जाएगी.

कोविड अस्पताल को बनाया जाएगा नॉन कोविड

लखनऊ में 73 अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई थी. मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. स्वास्थ्य विभाग प्राइवेट कोविड अस्पतालों में सभी बीमारियों के इलाज की व्यवस्था को बहाल करने की तैयारी में जुट गया है. जिन अस्पतालों में बीते 10 दिन से कोई भी मरीज भर्ती नहीं हुआ है. उनकी सूची तैयार कर ली गई है. इन अस्पतालों को नॉन कोविड में बदला जाएगा. ऐसे अस्पतालों की संख्या करीब 25 है.

एक दो दिन में पूरी नॉन कोविड अस्पतालों की सूची जारी की जाएगी, ताकि सामान्य बीमारियों से पीड़ित प्राइवेट अस्पतालों में इलाज हासिल कर सकें. वहीं, कई सरकारी अस्पताल भी ऐसे हैं, जिनमें बमुश्किल 10 से 70 मरीज ही बचे हैं. लोकबंधु अस्पताल में एक भी कोरोना का मरीज भर्ती नहीं है. यही हाल बलरामपुर अस्पताल का है. यहां महज पांच मरीज भर्ती हैं.

इसे भी पढ़े:Weather Update: 13 साल बाद समय से पहले मानसून आने की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details