उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई भी छूट

सीएम योगी के निर्देश पर लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने एक आदेश़ जारी किया है. जिसमें उन्होंने लॉकडाउन में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाने की बात कही है. पूरे शहर में लॉकडाउन के सभी नियमों का पहले की तरह पालन किया जाएगा.

By

Published : Apr 20, 2020, 6:13 AM IST

dm abhishek prakash
डीएम अभिषेक प्रकाश

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 20 अप्रैल से लॉकडाउन में किसी प्रकार की सहूलियत न देने का फैसला किया है. जिसे लेकर डीएम अभिषेक प्रकाश ने एक आदेश जारी किया है. जिसमें उन्होंने लॉकडाउन में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाने की बात कही है.

उन्होंने कहा है कि राजधानी के संपूर्ण नगरीय क्षेत्र में कोई भी नया कार्यालय, इकाई प्रतिष्ठान अथवा सेवा चाहे वह केंद्र सरकार की हो या राज सरकार की, अर्धसरकारी हो या निजी क्षेत्र की, सोमवार 20 अप्रैल से प्रारंभ नहीं की जाएगी. डीएम ने आदेश दिया है कि पूरे शहर में लॉकडाउन के सभी नियमों का पहले की तरह पालन किया जाएगा. इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दूसरे चरण का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है. इससे पहले उन्होंने 20 अप्रैल से लॉकडाउन में दी जाने वाली रियायत पर समीक्षा बैठक की थी. उनके निर्देश पर प्रदेश के 56 जिलों में केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के तहत सोमवार से छूट और सुविधाएं दी जानी है.

वहीं, 19 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 10 से अधिक होने की वजह से लॉकडाउन में छूट का फैसला जिलाधिकारियों पर छोड़ा गया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details