उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुसलमान बनाम योगी आदित्यनाथ नहीं, चुनाव यूपी की आवाम बनाम योगी सरकार में है- इमरान प्रतापगढ़ी

अजमेर पहुंचे कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बीना सरकार नहीं बनेगी. कुछ मीडिया हाउस, चुनाव को योगी आदित्यनाथ बनाम मुसलमान बना रहे हैं, लेकिन यह चुनाव यूपी की आवाम बनाम योगी सरकार के बीच में है. इमरान, सोमवार को अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की जियारत के लिए आए थे.

By

Published : Jul 27, 2021, 12:21 AM IST

इमरान प्रतापगढ़ी
इमरान प्रतापगढ़ी

अजमेर:ख्वाजा गरीब नवाज की जियारत के लिए अजमेर पहुंचे कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने जियारत के बाद बड़े बयान दिए. उन्होंने कहा कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बिना सरकार नहीं बनेगी. कुछ मीडिया हाउस, चुनाव को योगी आदित्यनाथ बनाम मुसलमान बना रहे हैं, लेकिन यह चुनाव यूपी की आवाम बनाम योगी सरकार के बीच में है. इस दौरान उन्होंने बताया कि यूपी चुनाव में कांग्रेस की जीत की दुआ ख्वाजा गरीब नवाज के दरबार में मांगी है. देश में मूवमेंट शुरू करने से पहले ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत के लिए आया हूं. यहां से दुआएं लेकर अपने मिशन पर निकलूंगा. उन्होंने मिशन के बारे में बताया कि मुल्क नफरत वाली ताकतों के कब्जे में है, उन नफरत वाली ताकतों से मुल्क को मोहब्बत वाली ताकतों के हाथ में लाने का मिशन है.

अजमेर में इमरान प्रतापगढ़ी.

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उनकी यह कोशिश रहेगी कि जो प्रोपेगेंडा और सरकारी तौर पर जो जुल्म सितम देश में हो रहा है उसे खत्म कर सकें और कांग्रेस की मुल्क में सरकार बन सके. कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि हाल ही में सीएम येदुरप्पा ने इस्तीफा दिया है. कांग्रेस एकजुट नहीं है यह सवाल बेमानी है, कांग्रेस मुल्क को बचाने के लिए एकजुट है. राहुल गांधी आज ट्रैक्टर पर पार्लियामेंट गए थे, राहुल नौजवानों, किसानों और देश की असलियत के लिए लड़ रहे हैं.

वहीं, मुल्क के सियासी हाल पर उन्होंने कहा कि मुल्क बुरे दौर से गुजर रहा है. मुल्क में अंबानी अडानी की सरकार है. अन्नदाता सड़कों पर बैठा है, सैकड़ों अन्नदाता अपनी शहादत दे चुके हैं. उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना ने मुल्क को तबाही की कगार पर बैठा दिया है.

यह भी पढ़ेंःमंत्रिमंडल पर माकन की चर्चा से पहले सियासी हलकों की फिजा गर्म, क्या इस विस्तार में मिलेगा राजस्थान को पूर्णकालिक वित्त मंत्री !

प्रतापगढ़ी ने कहा कि मैं यूपी से आता हूं, हजारों लोग कोरोना से मारे गए हैं. गंगा जी में सैकड़ों लाशें बहती हुई देखी हैं हमने. यूपी में कोरोना ने कितनी तबाही मचाई है, बावजूद इसके पार्लियामेंट में झूठ बोला जा रहा है. इस देश के आवाम के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम मोदी सरकार कर रही है.

उन्होंने कहा कि यूपी का चुनाव कांग्रेस प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ रही हैं. उन्होंने यूपी चुनाव में कांग्रेस की जीत की दुआ ख्वाजा गरीब नवाज के दरबार में मांगी है. कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने दावा किया है कि यूपी में बिना कांग्रेस के कोई सरकार नहीं बनेगी. यूपी में चुनाव अल्पसंख्यक यानी मुसलमानों का नहीं है. यह चुनाव यूपी की आवाम का चुनाव है. कुछ मीडिया स्कोर मुसलमान बनाम योगी आदित्यनाथ बनाना चाहते हैं. यूपी की आवाम फैसला कर चुकी है कि आगामी चुनाव में यूपी में योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी.

इसे भी पढ़ें-'100 ब्राह्मणों को निपटाने का सीएम ऑफिस से मिला था निर्देश'

इसे भी पढ़ें -सपा को भी समझ आयी ब्राह्मणों की अहमियत, बना रही 'सम्मोहन' की नई रणनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details