उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: बिना एसी इंजन के 'तेजस एक्सप्रेस' को चलाएंगे लोको पायलट

By

Published : Oct 4, 2019, 1:41 PM IST

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के संचालन से जहां लखनऊ के लोगों में खासा उत्साह है. वहीं इस ट्रेन को चलाने वाले लोको पायलट खुश नहीं हैं. ईटीवी से बातचीत में उन्होंने बताया कि पूरी ट्रेन में एसी है, लेकिन लोको पायलट के लिए इंजन में एसी और टॉयलेट की सुविधा नहीं है.

ईटीवी भारत ने तेजस ट्रेन के लोको पायलट से की बातचीत.

लखनऊ:देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को लेकर राजधानी लखनऊ में आज लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है. वहीं इसको चलाने की जिम्मेदारी जिस लोको पायलट को मिली है, वे खुश नहीं हैं. वजह है कि पूरी ट्रेन वातानुकूलित है. तमाम सुविधाओं से लैस है, लेकिन इसका इंजन नॉन एसी है. लोको पायलट के लिए ट्रेन में एसी नहीं है. ईटीवी भारत ने पहली बार निजी ट्रेन चलाने वाले लोको पायलट राकेश भारती से बातचीत की.

ईटीवी भारत ने तेजस ट्रेन के लोको पायलट से की बातचीत.


ईटीवी भारत ने लोको पायलट से की बातचीत
लोको पायलट राकेश भारती ने बताया कि देश की पहली निजी तेजस ट्रेन के संचालन को लेकर खुश हैं, लेकिन लोको पायलट के लिए इसमें कोई सुविधा न होने से नाखुश हैं. सारी ट्रेन एसी की सुविधा से लैस है लेकिन हमारे लिए इंजन में एसी की कोई सुविधा नहीं है. इतना ही नहीं टॉयलेट तक की व्यवस्था नहीं है. ऐसे में बड़ी दिक्कत होगी.

इसे भी पढ़ें:- सीएम योगी ने 'तेजस एक्सप्रेस' को दिखाई हरी झंडी, लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना

उन्होंने बताया कि आज चार सहायक पायलट के साथ यह ट्रेन चल रही है. उम्मीद है कि यह निजी ट्रेन सफल होगी. हालांकि रेलवे में निजीकरण के दखल से उनके माथे पर शिकन भी दिखी. पायलट राकेश भारती समेत सभी सहयोगी ये चाहते हैं कि पुराने इंजन के बजाय इस ट्रेन में नया इंजन लगाया जाए जो एसी, टॉयलेट और अन्य आधारभूत सुविधाओं से लैस हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details