उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

निर्भया केस: दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज, गृह मंत्रालय को भेजी गई फाइल

निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश की दया याचिका दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने खारिज कर दी है, जिसके बाद फाइल उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजी गई और अब वह याचिका गृह मंत्रालय के पास भेज दी गई है.

By

Published : Jan 16, 2020, 1:25 PM IST

etv bharat
मुकेश की दया याचिका खारिज.

नई दिल्ली/लखनऊ: निर्भया गैंगरेप के चारों दोषी मुकेश सिंह, अक्षय कुमार सिंह, विनय शर्मा और पवन कुमार को फांसी देने की तैयारी शुरू कर दी गई है. दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज कर बुधवार शाम को फाइल उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजी थी. गुरुवार को उपराज्यपाल कार्यालय से दोषी मुकेश की दया याचिका गृह मंत्रालय के पास भेज दी गई है.

मुकेश की दया याचिका खारिज.

दोषी विनय की याचिका भी हुई है खारिज
बता दें कि इससे पहले सामूहिक दुष्कर्म कांड के दोषी विनय शर्मा की दया याचिका दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के जरिए राष्ट्रपति के पास भेजी गई थी, जिसे राष्ट्रपति ने भी खारिज कर दिया है. दोषी मुकेश की दया याचिका को खारिज करते हुए दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने विशेष टिप्पणी भी की है. गृह विभाग ने कहा है कि यह देश के सबसे घृणित मामले में से एक है और इसके दोषी की दया याचिका पर बिल्कुल स्वीकार नहीं की जाएगी.

बता दें कि निर्भया कांड के सभी दोषियों को 22 जनवरी को फांसी देने का फैसला पहले ही सुप्रीम कोर्ट सुना चुका है. जेल प्रशासन इसकी तैयारी भी कर रहा है. लेकिन जिस तरह मुकेश ने दया याचिका लगाई थी, उससे इस पूरे मामले में नया मोड़ आ गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details