उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादनगर की घटना पर 'एनएचआरसी' ने लिया संज्ञान, यूपी सरकार को भेजा नोटिस

गाजियाबाद में हुई घटना पर संज्ञान लेकर 'एनएचआरसी' ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है. बीते 3 दिसंबर को गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी.

सांकेतिक इमेज
सांकेतिक इमेज

By

Published : Jan 5, 2021, 7:51 PM IST

लखनऊःगाजियाबाद में हुई श्मशान घाट की घटना के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है. 'एनएचआरसी' ने यूपी के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को 4 सप्ताह के भीतर इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए तलब किया है. नोटिस में राज्य के सभी श्मशान घाट, सामुदायिक गतिविधियों वाली इमारतों की भी जानकारी मांगी गई है. नोटिस में जांच की वर्तमान स्थिति के साथ घायलों की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में भी जानकारी मांगी गई है.

'एनएचआरसी' द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि घटना की गहन जांच की जानी चाहिए. बताते चलें कि बीते 3 दिसंबर को गाजियाबाद के मुरादनगर में एक श्मशान घाट की शेड गिर गई थी. शेड में दबकर 25 लोगों की मौत हो गई थी. मिली जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के ऊखलारसी गांव में जयराम नाम के बुजुर्ग बीते दिनों मौत हो गई थी.

जयराम का अंतिम संस्कार मुरादनगर के श्मशान घाट पर किया गया था. मृतक जयराम के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए 25 लोगों की छत में दबने से मौत हो गई थी. इसके अलावा 40 से अधिक लोग घायल हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details