उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आज देश की इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

मथुरा श्री कृष्ण जन्म भूमि मामले पर सुनवाई...शिक्षकों को आज मिलेगा नियुक्ति पत्र...अयोध्या पहुंचेंगे बॉलीवुड कलाकार...पढ़ें देश की वो बड़ी खबरें जिन पर आज दिनभर रहेगी नजर....

By

Published : Oct 16, 2020, 7:09 AM IST

news today
देश की बड़ी खबरें

मथुरा श्री कृष्ण जन्म भूमि मामले पर डीजे कोर्ट में आज सुनवाई होगी

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता द्वारा श्री कृष्ण जन्म भूमि के मालिकाना हक और परिसर को मस्जिद मुक्त बनाने की मांग को लेकर जनपद के जिला न्यायालय कोर्ट में 12 अक्टूबर को प्रार्थना पत्र दाखिल की गई थी. आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन हरिशंकर जैन मथुरा पहुंचेंगे.

श्री कृष्ण जन्म भूमि

अयोध्या मंदिर निर्माण: गैर राजनीतिक प्रतिनिधि मंडल आज अयोध्या लेकर जाएगा रामशिला

पछार क्लब ने अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए सवा लाख रुपए की रामशिला बनाई थी, जिसे अयोध्या लेकर शुक्रवार को पछार क्लब का गैर राजनैतिक प्रतिनिधि मंडल अयोध्या जाएगा.

रामशिला

आज अयोध्या पहुंचेंगे बॉलीवुड कलाकार, 17 अक्टूबर से शुरू हो रही रामलीला में लेंगे हिस्सा

अयोध्या की रामलीला उर्दू और भोजपुरी समेत 14 भाषाओं में डिजिटल रूप में उपलब्ध होगी. रामलीला का मंचन अयोध्या में सरयू नदी के किनारे स्थित लक्ष्मण किला में होगा जो निर्माणाधीन राम मंदिर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

रामलीला

69000 सहायक शिक्षक भर्ती: 31277 चयनित शिक्षकों को आज मिलेगा नियुक्ति पत्र

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में चयनित 31277 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. इसके बाद सभी जनपदों के प्रभारी मंत्री चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देंगे.

सहायक शिक्षक भर्ती

लखनऊ में मेट्रो स्टेशन से घर जाना होगा आसान, आज से शुरू होगी बाइक टैक्सी

लखनऊ मेट्रो ने लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए नई पहल की है. इसके लिए लखनऊ मेट्रो ने रैपिडो नाम की मोटरसाइकिल टैक्सी सेवा के साथ समझौता किया है. मेट्रो सेवा के उपभोक्ताओं को रैपिडो 30 फीसदी छूट देगी.

लखनऊ मेट्रो

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज जारी करेगी NEET-UG के परिणाम

मेडिकल और डेंटल के ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली NEET-UG के नतीजे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज जारी करेगी.

NEET-UG

हरियाणा के बरोदा से बीजेपी के उमीदवार योगेश्वर दत्त आज दाखिल करेंगे नामांकन

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने यहां से पहलवान योगेश्वर दत्त को मैदान में उतारा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बतौर भाजपा उम्‍मीदवार योगेश्वर दत्त को बरोदा में कांग्रेस के दिग्‍गज नेता कृष्ण हुड्डा से हार मिली थी.

योगेश्वर दत्त

एफएओ की 75वीं वर्षगांठ पर आज 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर शुक्रवार को 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी करेंगे. साथ ही वह हाल ही में विकसित की गई आठ फसलों की 17 जैव संवर्धित किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

पीएम मोदी

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स आज अबु धाबी में होंगे आमने-सामने

मुंबई ने पिछले चार मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि केकेआर की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 82 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा

ABOUT THE AUTHOR

...view details