उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

NEWS TODAY: आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

रविवार को क्या रहेगा खास. देश में आज क्या होने जा रहा है. प्रदेश में लिए जाएंगे क्या फैसले. जानते हैं एक नजर में.

By

Published : Jun 7, 2020, 9:05 AM IST

Updated : Jun 7, 2020, 9:21 AM IST

big news
आज दिन भर इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

  • बिहार में बीजेपी की चुनावी तैयारी शुरू, अमित शाह आज करेंगे वर्चुअल रैली
    केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह आज अपनी पार्टी के लिए बिहार में पहली वर्चुअल रैली 'बिहार जनसंवाद' को संबोधित करेंगे. हालांकि यह रैली पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और अमित शाह के साथ-साथ कार्यकर्ता भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसमें शामिल होंगे.
  • दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों के इलाज मामले पर आज होगा फैसला
    दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इतना ही नहीं दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों के इलाज को लेकर सियासत भी हो रही है. जिसे लेकर आज दिल्ली कैबिनेट की बैठक होने वाली है. जिसमें अरविंद केजरीवाल सरकार फैसला लेगी कि क्या स्थानीय अस्पतालों में दिल्ली के लोगों का ही इलाज होगा या बाहरी लोगों को भी यह सुविधा मिल सकती है.
    आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर
  • देहरादून नगर निगम क्षेत्र आज भी रहेगा बंद, की जाएगी सैनिटाइजिंग
    देहरादून में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने हफ्ते के दो दिन यानि शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया है. आज भी देहरादून नगर निगम क्षेत्र बंद रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाएं ही चलेंगी. जिसमें पेट्रोल पंप, फल-सब्जी, मेडिकल स्टोर, डेयरी, गैस एजेंसी, टिफिन सर्विस, लाइसेंस धारक मीट की दुकानें, औद्योगिक इकाइयां और अस्पतालों की ओपीडी खुली रहेंगी.
  • आज मनाया जाएगा खाद्य सुरक्षा दिवस
    हर साल 7 जून को विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस (World Food Safety Day) मनाया गया. इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य खाद्य सुरक्षा, मानव स्वास्थ्य, आर्थिक समृद्धि, कृषि बाजार, बाजार पहुंच समेत प्रबंधन करने में मदद करने के लिए ध्यान आकर्षित करना है.
  • डॉ. महेश वर्मा कमेटी की रिपोर्ट पर आज होगी दिल्ली कैबिनेट की बैठक
    दिल्ली सरकार द्वारा बनाई गई डॉ. महेश वर्मा कमेटी की रिपोर्ट के बाद केजरीवाल सरकार ने इस रिपोर्ट पर चर्चा के लिए कल कैबिनेट की बैठक बुलाई है. सुबह 11:30 बजे यह बैठक होगी.
Last Updated : Jun 7, 2020, 9:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details