उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में 22 वर्षीय विवाहिता की मौत, मायकेवालों ने लगाया हत्या का आरोप

पारा थाना क्षेत्र अंतर्गत सरोसा भरोसा मोड़ के पास मेंहदीपुर कॉलोनी में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला के परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Nov 18, 2022, 5:38 PM IST

c
c

लखनऊ : पारा थाना क्षेत्र अंतर्गत सरोसा भरोसा मोड़ के पास मेंहदीपुर कॉलोनी (Mehndipur Colony) में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला के परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.


जानकारी के अनुसार रानी (22) पत्नी दीपक कुमार रावत निवासी सरोसा मोड़ मेंहदीपुर कॉलोनी में रहती थी. गुरुवार रात रानी का शव घर में मिला. इस संबंध में ससुरालीजनों का कहना है कि रानी ने घर के अंदर पंखे के सहारे साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी. दीपक की मां ने जब यह सब देखा तो वह दूसरे कमरे से 7 फीट की दीवार फांद कर अंदर पहुंची और साड़ी का फंदा खोलकर रानी को नीचे उतारा. इसके बाद वह स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए भरोसा मोड़ पर स्थित वर्मा हॉस्पिटल ले गई. जहां डॉक्टर ने दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए आदर्श हॉस्पिटल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पती दीपक मौके से फरार हो गया.

रानी के पिता सर्वेश (Rani's father Sarvesh) ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. सर्वेश का कहना है कि रानी का विवाह 31 मई 2022 को हुआ था. उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर उसका विवाह किया था. लड़की के चाचा ने आरोप लगाते हुए बताया कि दीपक आए दिन शराब पीता था. पिछले कई हफ्तों से लड़की रानी अपने मायके बदबदा खेड़ा दोना काकोरी में ही अपने पति दीपक के साथ ही थी.

बुधवार को उसका देवर विशाल उसे बाइक से लेने पहुंचा. जहां रास्ते में दीपक और रानी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद दीपक व विशाल उसे इब्राहिमगंज मोड़ पर ही छोड़ कर घर चले आए. जिसको लेकर रानी काफी आहत थी. वह इब्राहिमगंज से अपने ससुराल टैक्सी से पहुंची. गुरुवार रात किसी बात को लेकर दुबारा फिर दोनों में विवाद हो गया. इसके बाद रानी का शव घर के अंदर संदिग्ध हालत में मिला. इंस्पेक्टर पारा दधिबल तिवारी (Inspector Para Dadhibal Tiwari) का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. दीपक मौके से फरार हो गया है. जिसकी तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय 12वीं कक्षा तक होंगे अपग्रेड

ABOUT THE AUTHOR

...view details