उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टेंडर के माध्यम से लगेंगे नए सबमर्सिबल पंप: अपर नगर आयुक्त

By

Published : Dec 14, 2020, 8:40 PM IST

राजधानी लखनऊ के पार्कों में लगाए गए सबमर्सिबल पंप खराब हैं. इसके कारण पार्कों में लगे पेड़ पौधे भी सूख रहे हैं. सबमर्सिबल पंप न होने के कारण इन पेड़ पौधों की सिंचाई भी नहीं हो पाती. इस संबंध में अपर नगर आयुक्त का क्या कहना है, सुनिए-

अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी
अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी

लखनऊ: राजधानी के पार्कों और कॉलोनियों में लगे सबमर्सिबल पंप खराब हैं. इन सबमर्सिबल पंपों की सुध लेने वाला कोई नहीं है, जिससे पार्कों की सिंचाई भी नहीं हो पाती है और न ही मोहल्ले में पानी की सप्लाई हो रही है.

पार्कों में सबमर्सिबल पंप खराब.

राजधानी में 1850 पार्क हैं. इसमें से कई पार्क विकसित हैं और कई अविकसित. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी ने बताया कि निश्चित रूप से पार्कों में लगे सबमर्सिबल पंप के बारे में सर्वेक्षण कराया जा रहा है. इसके साथ ही किस पार्क में किस चीज की जरूरत है, इसका भी सर्वेक्षण कराया जा रहा है. शासन द्वारा मिलने वाले आगामी बजट में पार्कों की समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा. इसके साथ ही लोगों की समस्याओं का भी समाधान हो सकेगा.

अपर नगर आयुक्त ने दी जानकारी

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि जिन पार्क की बाउंड्रीवॉल, गेट और सबमर्सिबल पंप खराब हैं, उसका हम लोग समय-समय पर मेंटेनेंस कराते रहते हैं. यदि किसी पार्क में सबमर्सिबल पंप नहीं लगा है, तो उसे टेंडर के माध्यम से आने वाले वित्तीय वर्ष में लगाया जाएगा, जिससे पार्क में आने वाले लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details