उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देशभर में आज रात 12 बजे से बढ़ जाएंगी टोल टैक्स की दरें

हर साल एनएचएआई लगभग 2 से 3% की टोल टैक्स में बढ़ोतरी करता है. 31 मार्च की मध्यरात्रि से देश भर के टोल टैक्स की नई दरों को लागू कर दिया जाएगा, जिससे यात्रा करने वाले यात्रियों की जेब पर पांच रुपए से लेकर 25 रुपए तक का अतिरिक्त भार आएगा

By

Published : Mar 31, 2019, 10:43 PM IST

यात्रियों की जेब पर बढ़ जाएगा अतिरिक्त भार

लखनऊ :31 मार्च की मध्यरात्रि से देश भर के टोल टैक्स की नई दरों को लागू कर दिया जाएगा, जिससे यात्रा करने वाले यात्रियों की जेब पर पांचरुपए से लेकर 25रुपए तक का अतिरिक्त भार आएगा. हर साल एनएचएआई लगभग 2 से 3% की टोल टैक्स में बढ़ोतरी करता है.

यात्रियों की जेब पर बढ़ जाएगा अतिरिक्त भार

टोल टैक्स बढ़ने की वजह से जहां एक तरफ निजी वाहनों से यात्रा करने वाले लोगों की जेब पर भार पड़ेगा तो वही सरकारी बसों के किराए में भी बढ़ोतरी संभव है. ईटीवी भारत ने कुछ यात्रियों से बात की, जिनका कहना है कि पहले से ही टोल टैक्स की दरें काफी ज्यादा हैं. सरकार को टोल टैक्स की दरों को काबू करना चाहिए.

लखनऊ से रायबरेली को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 30 पर बने टोल टैक्स के मैनेजर ने बताया कि इस साल पांच से लेकर 25रुपए तक टोल टैक्स में बढ़ोतरी की गई है. जहां पहले हल्के मोटर वाहनों को 85रुपए एक तरफ से चुकाना पड़ता था, वहीं अब उन्हें 90रुपए टैक्स देना होगा तथा लाइट कमर्शियल वाहनों को 145 रुपए, बस और ट्रक के लिए 305, थ्री एक्सेल कमर्शियल व्हीकल के लिए 330 रुपए, एचसीएम और ई एम ई व्हीकल के लिए 475 रुपए ओवरसाइज व्हीकल के लिए 580 रुपए चुकाना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details