उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोहिया संस्थान में कोरोना मरीजों को बेड के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

राजधानी लखनऊ के डॉ राम मनोहर लोहिया संस्थान में कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों को भर्ती करने के लिए अब उन्हें बेड उपलब्ध कराए जाएंगे.

By

Published : Dec 9, 2020, 10:52 PM IST

कोरोना मरीजों को बेड के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार
कोरोना मरीजों को बेड के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

लखनऊ:राजधानी केलोहिया संस्थान में अब कोरोना वायरस के मरीजों को भर्ती होने के लिए बेड का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. इस गंभीर समस्या के समाधान के लिए संस्थान की तरफ से आईसीयू वेंटिलेटर बनाने की तैयारी कर ली गई है. संस्थान इस व्यवस्था को 15 दिसंबर से शुरू कर देगा. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद यह फैसला लिया गया है.


बेडों की कमी होगी पूरी

डॉ राम मनोहर लोहिया संस्थान में कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों को भर्ती करने के लिए अब उन्हें बेड उपलब्ध कराए जाएंगे. लोहिया संस्थान गंभीर मरीजों को बेड उपलब्ध कराने की सभी तैयारियां पूरी कर चुका है. आपको बता दें कि लोहिया संस्थान के शहीद पथ स्थित मातृ शिशु एवं हॉस्पिटल में कोरोना के मरीज भर्ती किए जा रहे हैं. अभी तक यहां पर 133 कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जा चुका है. इनमें से 60 बेड वेंटिलेटर आईसीयू के हैं. संस्थान के प्रवक्ता श्रीकेश सिंह ने बताया कि कोविड-19 मरीजों के लिए 220 बेड तैयार किए जा रहे हैं.

बिना लक्षण वाले मरीज नहीं किए जा रहे भर्ती
लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ श्रीकेश सिंह ने बताया कि अभी तक संस्थान की तरफ से 200 बेड तैयार किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इनमें से 150 वर्ड आईसीयू वेंटीलेटर एचडी यूनिट, 25 बेड आइसोलेशन और 25 बेड गायनी विभाग के होंगे. उन्होंने यह भी बताया है कि बिना लक्षण वाले मरीजों अब भर्ती नहीं किये जा रहे हैं. जिससे अब बेड कमी के दूर होने की संभावना है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details