उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का लालच देकर करोड़ों की ठगी करने वाला न्यूरो सर्जन गिरफ्तार

लखनऊ के स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती कराने के नाम पर फर्जी ठगी करने वाले न्यूरो सर्जन डॉक्टर अल्तमश को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 14, 2022, 5:15 PM IST

etv bharat
न्यूरो सर्जन डॉक्टर अल्तमश गिरफ्तार

लखनऊ:स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती कराने के नाम पर फर्जी तरीके से कूट रचित ज्वाइनिंग लेटर देकर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले जालसाज डॉक्टर अल्तमश हुसैन को यूपी STF ने दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बताया जा रहा है आरोपी लखनऊ के केजीएमयू में एमबीबीएस की पढ़ाई करने के बाद दिल्ली में एक अस्पताल खोलकर इस काम को अंजाम दे रहा था.

जानकारी के मुताबिक करोड़ों रुपयों की ठगी करने वाला न्यूरो सर्जन डॉक्टर अल्तमश देवरिया के सलेमपुर का रहने वाला है. आरोपी ने 2007 में लखनऊ के केजीएमयू से एमबीबीएस की पढ़ाई की थी. डिग्री मिलने के बाद 2013 से 2018 तक लखनऊ के विवेकानंद हॉस्पिटल में डी० एन० बी० डिप्लोमा न्यूरोलॉजी में काम किया और फिर हयात हॉस्पिटल खोला. इसमें वह गांव के मरीजों का इलाज करवाता था. इस काम में उसका भाई भी शामिल था.

यह भी पढ़ें- एलडीए में 25 अप्रैल से शुरू होगी रजिस्ट्री, एक ही छत के नीचे होगा सारा काम

वहीं, आरोपी ने हयात हॉस्पिटल को बंद किया और दिल्ली चला गया. इसके बाद दिल्ली में आरोपी ने हयात हेल्थ इंश्योरेंस और फार्मेसी नाम से कंपनी खोली और यहीं से उसने लोगों को अपने जाल में फंसाने का काम शुरू कर दिया. बता दें कि आरोपी न्यूरो सर्जन डॉक्टर अल्तमश के खिलाफ देवरिया, बहराइच, गोरखपुर, सीतापुर, दिल्ली समेत तमाम जनपदों में एफआईआर दर्ज है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details