उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

KGMU में पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई नेताजी की जयंती

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर केजीएमयू में पराक्रम दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर प्रोफेसर विनोद जैन ने कुलपति विपिन पुरी का संदेश छात्रों को पढ़कर सुनाया

By

Published : Jan 23, 2021, 9:06 PM IST

केजीएमयू में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई.
केजीएमयू में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई.

लखनऊ: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर केजीएमयू में पराक्रम दिवस का आयोजन किया गया. आयोजित कार्यक्रम में प्रो. विनोद जैन ने कुलपति विपिन पुरी का संदेश छात्रों को पढ़कर सुनाया. वहीं, कार्यक्रम में प्रो. विनोद जैन फैकेल्टी ऑफ पैरामेडिकल साइंस, सीएमएस केजीएमयू एसएन शंखवार ने छात्रों को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के किस्से सुनाकर उनके आदर्शों और सिद्धांतों को अपने जीवन में शामिल करने की बात कही. 23 जनवरी को आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिवस होता है.

केजीएमयू में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई.
कुलपति विपिन पुरी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस जी के नाम के सामने नेताजी ऐसे ही नहीं लग गया. इसके लिए उन्होंने बड़ी मेहनत और त्याग किया है. उनके नाम के आगे नेताजी इस बात की ओर इशारा करता है कि उनके अंदर लीडरशिप की अद्भुत क्षमता थी. छात्रों को उनके जीवन से सीख लेनी चाहिए. उनके सिद्धांतों को अपने जीवन में शामिल कर लक्ष्य की प्राप्ति करनी चाहिए. सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजनपराक्रम दिवस के मौके पर केजीएमयू में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. पैरामेडिकल डिपार्टमेंट के छात्रों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की याद में देश भक्ति के गाने गाए. इस दौरान देशभक्ति की कविताओं का भी पाठ किया गया. कार्यक्रम के दौरान सीएमएस एसएन शंखवार, प्रोफेसर विनोद जैन ने छात्रों को संबोधित करते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन से सीख लेने की बात कही. कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details