उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वैक्सीन सेंटर पर हो रही लापरवाही, सोशल डिस्टेसिंग का नहीं हो रहा पालन

लखनऊ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने जा रही है. इसके लिए राजधानी में विशेष रूप से अभियान चलाने की व्यवस्था की गई है.

By

Published : Apr 9, 2021, 8:10 AM IST

जिले में बढ़ रहे कोरोना के मामले
जिले में बढ़ रहे कोरोना के मामले

लखनऊ: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने जा रही है. इसके लिए राजधानी में विशेष रूप से अभियान चलाने की व्यवस्था की गई है. ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कराने के लिए जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया है.

लोग कर रहे हैं लापरवाही
यह भी पढ़ें:कोरोना इफेक्ट : लखनऊ नगर निगम की बैठक में जूम एप के जरिए भी सदस्य ले सकेंगे भाग

सोशल डिस्टेनसिंग का हो रहा उल्लंघन

इंद्रानगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण कराने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. लेकिन, इस केंद्र पर सोशल डिस्टेनसिंग का पालन नहीं हो रहा. न ही वहां पर कोविड प्रोटोकाल के नियम के तहत कोई काम हो रहा था. स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद किसी कर्मचारी की तरफ से भी कोई जिम्मेदारी नहीं निभाई जा रही थी. इंद्रानगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने बताया कि उसकी जिम्मेदारी यहां पर शांति व्यवस्था को बनाये रखने की है कि सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने की.



'लगातार करते हैं बैठक'
लखनऊ जिले में सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण कराने और कोरोना की कांटेक्ट ट्रेसिंग को बेहतर बनाने के लिए लगातर प्रयास किये जा रहे हैं. मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और उनसे संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर समुचित व्यवस्था बनाने और बेहतर संचालन के लिए दो अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. इनके साथ सुबह और शाम को बैठक करके व्यवस्थाओं की समीक्षा की जाती है. ग्रामीण इलाकों में भी वहां के प्रभारियों और संबंधित चिकित्सकों के साथ बैठक होती रहती है.


'ग्रामीण क्षेत्रो में बेहतर हो रही ट्रेसिंग'

मुख्य विकास अधिकारी प्रभास कुमार ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में शहर से ज्यादा अच्छी ट्रेसिंग हो पा रही है. इसकी वजह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में हमारे पास आशा महिला बड़ी संख्या में मौजूद हैं. इसकी वजह से हर एक ग्राम पंचायत में हम बेहतर ट्रेसिंग कर पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details