उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मतगणना अभिकर्ताओं के लिए आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

By

Published : Apr 29, 2021, 5:49 AM IST

दो मई को होने वाले पंचायत चुनाव मतगणना के लिए एजेंटों को कोरोना जांच करानी होगी. साथ ही आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव दिखानी होगी. इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदेश जारी किए हैं.

मतगणना अभिकर्ताओं के लिए आरटी पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

लखनऊः राजधानी के आठ विकास खंडों के मुख्यालय पर 2 मई को होने जा रही त्रिस्तरीय पंचायतों के सामान्य निर्वाचन मतगणना में शामिल होने के लिए मतगणना एजेंटों को कोरोना जांच करानी होगी. आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही उन्हें पास जारी किए जाएंगे. इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं.

प्रातः 8:00 बजे से होगी मतगणना

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि राजधानी के सभी मतगणना केन्द्रों पर 2 मई को को प्रातः 08:00 बजे से कार्य की समाप्ति तक मतगणना सम्पन्न कराई जाएगी. मतगणना के लिए अभीकर्ताओं के साथ-साथ प्रत्याशियों और मतगणना कार्मिकों के लिए भी कोरोना की आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट नेगेटिव लेकर आना अनिवार्य होगा.

इसे भी पढ़ें-समाज का एक चेहरा यह भी: साइकिल पर शव लेकर भटकता रहा पति, नहीं करने दिया अंतिम संस्कार

29 अप्रैल से 2 मई तक की ही देनी होगी जांच रिपोर्ट

मतगणना के दौरान कार्मियों, प्रत्याशियों और उनके एजेंटों को 29 अप्रैल से 2 मई के मध्य की जांच रिपोर्ट देनी होगी. मतगणना के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा. जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना प्रात 8:00 बजे से प्रारंभ होकर समाप्त होने तक जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details