उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: नीरज शेखर बीजेपी में हुए शामिल, भूपेंद्र यादव ने दिलाई सदस्यता

सपा से अलग होने के बाद नीरज शेखर ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने बीजेपी कार्यालय में जेपी नड्डा से मुलाकात की.

By

Published : Jul 16, 2019, 6:14 PM IST

नीरज शेखर बीजेपी में हुए शामिल.

लखनऊ:नीरज शेखर ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी का दामन थामा है. भूपेंद्र यादव ने नीरज शेखर को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इसके बाद नीरज शेखर ने बीजेपी कार्यालय में जेपी नड्डा से मुलाकात की.

दरअसल, सोमवार को नीरज शेखर ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा देते हुए सपा को छोड़ने का ऐलान किया था. नीरज शेखर के इस फैसले पर सपा में पूरी तरह से चुप्पी छाई थी. मंगलवार को नीरज शेखर के इस्तीफे पर पूछे गए सवाल पर पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव ने कहा, 'आज गुरु पूर्णिमा है. मैं उन्हें आर्शीवाद देता हूं कि वह खुश रहें.

पचास वर्षीय नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री एवं समाजवादी नेता चंद्रशेखर के पुत्र हैं और दो बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. 2007 में अपने पिता के निधन के बाद बलिया लोकसभा सीट से वह पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे. 2009 में उन्होंने इसी सीट से दोबारा लोकसभा के लिए जीत हासिल की थी. इसके बाद 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में हार जाने के बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा के लिए नामित किया. उच्च सदन में नीरज शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 में समाप्त होने वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details