उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 22, 2020, 2:54 PM IST

ETV Bharat / state

एनसीबी लखनऊ में भी सक्रिय, आईआरएस के बेटे की गिरफ्तारी के बाद कई लोग रडार पर

देश में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इन दिनों सक्रिय हो गया है. दिल्ली में पकड़ी गई 2.7 किलो ड्रग्स की जांच में इसके तार लखनऊ के गोमती नगर के रहने वाले एक आईआरएस अधिकारी के बेटे चेरिश गिडवानी से जुड़े हुए मिले. कार्रवाई करते हुए विभाग ने चेरिश गिडवानी को गिरफ्तार कर लिया है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ में भी सक्रिय.
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ में भी सक्रिय.

लखनऊ :नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की दिल्ली टीम ने कुछ दिन पहले 2.7 किलो क्यूरेटेड मारिजुआना (अमेरिकी ड्रग्स) पकड़ा था. जब नारकोटिक्स की यूनिट ने पड़ताल की, तो इसके तार राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में रहने वाले एक आईआरएस अधिकारी के बेटे से जुड़े हुए मिलेे. इसके बाद कार्रवाई करते हुए लखनऊ से आईआरएस अधिकारी के बेटे चेरिश गिडवानी को गिरफ्तार कर लिया गया है. चेरिश गिडवानी से पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं.

दिल्ली यूनिट की इस कार्रवाई के बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की लखनऊ यूनिट भी सक्रिय हो गई है. चेरिश गिडवानी के संपर्क में रहने वाले 96 से अधिक लोगों के संदर्भ में जानकारियां जुटाई जा रही हैं. वहीं गिरफ्तार युवक के सोशल मीडिया अकाउंट की मदद से उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है, जो लोग ड्रग तस्करी के मामले में इसके संपर्क में थे, या फिर इसके माध्यम से खरीदते थे.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में तैनात एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया की मदद से अमेरिका के क्यूरेटेड मारिजुआना की तस्करी की जाती थी. पहले इस ड्रग्स को अमेरिका से दिल्ली मंगाया जाता था, फिर दिल्ली से इसे देश के विभिन्न राज्यों में सप्लाई किया जाता था. इस सप्लाई के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जाता था. ड्रग सप्लाई मामले में कई हाई प्रोफाइल हस्तियों के संलिप्त होने की संभावनाएं हैं. इसको लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो जांच कर रहा है.

चेरिश गिडवानी हाई प्रोफाइल परिवार से ताल्लुक रखता है. जहां इसके पिता आईआरएस अधिकारी हैं, वहीं चेरिश गिडवानी की कजिन ग्लैमर दुनिया से जुड़ी हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details