उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: मुमताज पीजी कॉलेज में नहीं हुआ राष्ट्र गान, छात्रों ने की नारेबाजी

राजधानी लखनऊ में स्थित मुमताज पीजी कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कॉलेज प्रशासन ने राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया. न ही वहां राष्ट्रगान हुआ, जिसको लेकर छात्रों ने कॉलेज प्रशासन का जमकर विरोध किया.

मुमताज पीजी कॉलेज में नहीं हुआ राष्ट्रीय गान.

By

Published : Aug 16, 2019, 10:08 AM IST

लखनऊ: मुमताज पीजी कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया और न ही राष्ट्रगान हुआ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुले शब्दों में कहा था कि पूरे प्रदेश में जितने भी कॉलेज, स्कूल और मदरसें हैं, सब जगह राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा, लेकिन यहां सीएम योगी के आदेशों को अनदेखा किया गया.

मुमताज पीजी कॉलेज में नहीं हुआ राष्ट्र गान.
इसे भी पढ़ें:-स्वतंत्रता दिवस: सीएम योगी ने झंडारोहण कर प्रदेश वासियों को दी शुभकामनाएं

कॉलेज में जब राष्ट्रगान नहीं हुआ और ध्वज नहीं फहराया गया तो वहां के छात्रों ने विरोध किया. विरोध बढ़ता देख कॉलेज प्रशासन ने राष्ट्रीय ध्वज तो फहरा दिया, लेकिन राष्ट्रगान नहीं करने दिया. वहीं पर कुछ छात्रों ने बताया कि यहां पर एनसीसी के छात्र हैं, उन सभी को दबाया जाता है. राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान नहीं करने दिया जाता है. छात्रों के भविष्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा है. यह किस तरह का विद्या का मंदिर है, जहां पर छात्रों के साथ और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इस घटना से छात्रों में आक्रोश है. इसी के चलते छात्रों ने कॉलेज परिसर में जमकर नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details