उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: CAA के खिलाफ नदवा कॉलेज के छात्रों ने किया विरोध-प्रदर्शन, अलर्ट जारी

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की आंच अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी पहुंच गई है. रविवार देर रात लखनऊ में नदवा कॉलेज के बाहर विश्वविद्यालय मार्ग पर बड़ी तादाद में छात्रों ने इस कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया.

By

Published : Dec 16, 2019, 2:25 AM IST

etv bharat
CAA के विरोध में छात्रों का विरोध-प्रदर्शन

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन की आंच अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी पहुंच गई है. लखनऊ के नदवा कॉलेज के छात्रों ने रविवार देर रात कॉलेज के बाहर निकलकर सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन और नारेबाजी की. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को कॉलेज के अंदर कर विरोध-प्रदर्शन को शांत कराया. राजधानी में तमाम जगहों पर विरोध-प्रदर्शन और हिंसा को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

CAA के विरोध में छात्रों का विरोध-प्रदर्शन.

CAA के विरोध में छात्रों का विरोध-प्रदर्शन

  • रविवार की देर रात लखनऊ में नदवा कॉलेज के बाहर विश्वविद्यालय मार्ग पर बड़ी तादाद में छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया.
  • काफी संख्या में छात्र एकजुट होकर सड़क पर उतर गए, जिन्हें पुलिस ने वहां से हटाकर कॉलेज के अंदर कर दिया.
  • पुलिस और नदवा कॉलेज के टीचर्स खुद गेट पर पहरेदारी कर रहे हैं.

विश्वविद्यालय मार्ग पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात
नदवा कॉलेज के आसपास और विश्वविद्यालय मार्ग पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ सहित तमाम अन्य जिलों को अलर्ट कर दिया है, ताकि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए हर जगह अलर्ट रहें. कहीं कोई कोई अप्रिय घटना न हो. डीजीपी की तरफ से निर्देश जारी कर हर जिले में सतर्कता बरतने और पूरी मुस्तैदी से कानून व्यवस्था संभालने की हिदायत दी गई है. इसके अलावा इंटेलिजेंस और एलआईयू को भी अलर्ट किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details