उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः महिलाओं के लिए निःशुल्क शस्त्र लाइसेंस की उठी मांग

यूपी में बढ़ते महिला अपराध को देखते हुए राजधानी लखनऊ में मुस्लिम महिलाओं ने शस्त्र लाइसेंस की मांग की. इसके लिए मुस्लिम महिलाओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है. उनका कहना है कि महिलाओं को प्रशासन निशुल्क शस्त्र लाइसेंस मुहैया कराए. जिससे बलात्कार जैसी घिनौनी वारदातों से वह खुद निपट सकें.

By

Published : Oct 8, 2020, 7:29 AM IST

etv bharat
महिलाओं ने शस्त्र लाइसेंस की मांग की.

लखनऊः उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और दुष्कर्म जैसे जघन्य घटनाओं से महिलाएं सहमी हुई हैं. वहीं राजधानी लखनऊ में खुद की सुरक्षा का जिम्मा उठाते हुए लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश से मिलकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के जरिए महिलाओं ने मां की कि मुस्लिम महिलाओं को प्रशासन निशुल्क शस्त्र लाइसेंस उपलब्ध कराए.

महिलाओं का कहना है कि महिलाओं को प्रशासन निशुल्क शस्त्र लाइसेंस मुहैया कराए. जिससे बलात्कार जैसी घिनौनी वारदातों से वह खुद निपट सकें और अपराधियों से अपनी सुरक्षा कर सकें. महिलाओं के लिए निशुल्क लाइसेंस की मांग को लेकर समजेसवी उज्मा परवीन ने डीएम को कलेक्ट्रेट पहुंच कर बुधवार को ज्ञापन सौंपा है.

समाजसेवी और CAA, NRC के खिलाफ दिए गए धरनों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेनी वाली उज्मा परवीन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक दुष्कर्म की वारदात हो रही है. सरकार अभी तक हरकत में नहीं आई है. जिसके लिए अब हम महिलाओं ने फैसला किया है कि अब हम अपनी रक्षा खुद करेंगे. जिसके लिए हम लखनऊ जिलाधकारी को ज्ञापन सौंप कर सरकार से महिलाओं के लिए हथियार रखने के लिए निशुल्क लाइसेंस की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details