उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राम मंदिर विवाद: मुस्लिम पक्षकारों से मंदिर निर्माण की अपील करेगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

राजधानी लखनऊ के यूपी प्रेस क्लब में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. इस कॉन्फ्रेंस में मंच के राष्ट्रीय संयोजक स्वामी मोरारी दास ने मीडिया को बताया कि वे अयोध्या जाकर बाबरी मस्जिद के पक्षकारों से मुलाकात करेंगे. साथ ही उनसे अयोध्या में मंदिर निर्माण की अपील भी करेंगे.

By

Published : Apr 2, 2019, 12:09 AM IST

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक स्वामी मोरारी दास

लखनऊ : अयोध्या मामले में अब मुस्लिम राष्ट्रीय मंच कोर्ट के बाहर मध्यस्थता की कोशिश में लगा है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक स्वामी मोरारी दास ने सोमवार को प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया कि वह अयोध्या जाकर बाबरी मस्जिद के पक्षकारों से मुलाकात करेंगे और अयोध्या में मन्दिर निर्माण की अपील करेंगे.

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक स्वामी मोरारी दास

राजधानी के यूपी प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में स्वामी मोरारी दास जी ने मीडिया को बताया कि उनके साथ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के एक प्रतिनिधिमंडल ने अयोध्या जाकर सभी मुस्लिम पक्षकारों को राम मंदिर बनाने के लिए राजी कर लिया है. वहीं पक्षकारों ने उनसे कहा है कि इस मामले में देश के राष्ट्रपति से मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा की जाए. वहां सभी पक्षकार अपनी बात रखें और आपसी सौहार्द से इस ज्वलनशील मुद्दे का हल निकाल लिया जाए. इसके चलते मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने इस मामले को लेकर देश के राष्ट्रपति को पत्र लिखा है.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक पैनल गठित कर इस मामले पर मध्यस्थता की प्रक्रिया पहले से ही चल रही है. लिहाजा कोर्ट का भी आदेश है कि इस मध्यस्थता को लेकर कोई भी बात पब्लिक प्लेटफॉर्म पर नहीं की जायेगी. इस सवाल पर स्वामी मोरारी दास गोलमोल जवाब देते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details