उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एनडीए में चयनित छात्रा सानिया मिर्ज़ा ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

एनडीए में चयनित हुई छात्रा सानिया मिर्जा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मुलाकात की. इस दौरान सानिया के अभिभावकों के साथ अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद भी मौजूद रहे.

By

Published : Dec 28, 2022, 8:25 PM IST

Updated : Dec 28, 2022, 10:58 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : मिर्जापुर उत्तर प्रदेश की NDA में चयनित छात्रा सानिया मिर्ज़ा ने अपने अभिभावकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मुलाकात की है. इस मौके पर राज्य सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आज़ाद भी मौजूद रहे. इस अवसर पर CM योगी ने सानिया को शुभकामनाएं दीं. साथ ही मुख्यमंत्री ने किसी भी तरह की सहायता के लिए कभी भी निसंकोच बताने को कहा है.

उल्लेखनीय है कि ग्रामीण क्षेत्र मिर्जापुर के सदर तहसील क्षेत्र के जसोवर गांव में रहने वाली सानिया मिर्जा का चयन एनडीए में महिला पायलट के रूप में हुआ है, सानिया के पिता शाहिद अली एक टीवी मैकेनिक का काम करते हैं. यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद से हिंदी मीडियम से शिक्षा ग्रहण कर सानिया ने पायलट के रूप में चयनित होने में सफलता पाई है. सानिया मिर्जा एनडीए की परीक्षा पास कर भारतीय वायु सेना में देश की पहली मुस्लिम गर्ल फाइटर पायलट बनने जा रही हैं. सानिया मिर्जा ने अपने परिजनों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है. मुख्यमंत्री ने किसी भी प्रकार की सहायता करने के लिए आश्वासन देने की भी बात कही है. इस मौके पर सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्होंने देश की पहली फाइटर पायलट अवनी चतुर्वेदी से प्रेरित होकर इस मुकाम को हासिल करने का काम किया है. उन्हें इसकी बहुत खुशी है. कहा कि वह देश सेवा में अपना योगदान देंगी इससे बड़ी खुशी की बात और नहीं हो सकती.

27 दिसंबर को पुणे में ज्वाइन करेंगी सानिया :सानिया मिर्जा ने प्राइमरी से लेकर 10वीं तक की पढ़ाई गांव के ही पंडित चिंतामणि दुबे इंटर कॉलेज से की. इसके बाद दाखिला नगर के गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज में हुआ. 12वीं यूपी बोर्ड में वह जिले की टॉपर रही हैं. इसके बाद सेंचुरियन डिफेंस अकादमी से तैयारी शुरू की और उन्हें अब जाकर एनडीए में सफलता मिली है. सानिया के मुताबिक, 27 दिसंबर को उन्हें पुणे में जाकर ज्वाइन करना है. सानिया मिर्जा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ ही सेंचुरियन डिफेंस अकादमी को दिया है.

यह भी पढ़ें : यूपी में आईपीएस अधिकारियों की हुई डीपीसी, इन पदों पर होगी प्रोन्नति

Last Updated : Dec 28, 2022, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details