उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खेत की सिंचाई करने गए किसान की हत्या, खनन माफिया की ओर घूम रही शक की सुई

By

Published : Dec 21, 2022, 11:17 PM IST

Updated : Dec 21, 2022, 11:45 PM IST

दुबग्गा थाना अंतर्गत खेत की सिंचाई करने गए एक किसान की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी. किसान की हत्या की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. आननफानन परिजन घटनास्थल पर पहुंचा और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा दी हैं.

c
c

कटौली गांव के रहने वाले राजाराम की हत्या.

लखनऊ :दुबग्गा थाना अंतर्गत (Dubagga police station area) खेत की सिंचाई करने गए एक किसान की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी. किसान की हत्या की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. आननफानन परिजन घटनास्थल पर पहुंचा और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा दी हैं. प्रथमदृष्टया खनन माफिया की ओर शक की सुई घूम रही है.


जानकारी के अनुसार दुबग्गा थाना क्षेत्र (Dubagga police station area) के कटौली गांव के रहने वाले राजाराम (60) शाम को साइकिल से खेत की सिंचाई करने के लिए गए थे. परिजनों के मुताबिक कुछ देर बाद किसी से सूचना मिली की उनकी हत्या कर दी गई है. मौके पर जाकर देखा तो उनके सिर और पेट में किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था. सिर में गहरा घाव था, जिससे बहुत खून बह रहा था. इसके बाद सूचना पर कई थानों की पुलिस व एडीसीपी पश्चिम ने पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया.

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले राजाराम यादव ने दुबग्गा थाने पर अवैध मिट्टी खनन के बाबत शिकायत की थी. इस दौरान उन्होंने खनन करने वालों से अपनी जान को खतरा बताया था. इसके बाद पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. उधर मौके पर पहुंचे एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा (ADCP Chiranjeev Nath Sinha) का कहना कि राजाराम की धारदार हथियार से हत्या की गई है. उनके मुताबिक गोली लगने की पुष्टि नहीं हुई है. परिजन किसी से रंजिश की बात होने से मना कर रहे हैं. ऐसे में अज्ञात बदमाशों की धर पकड़ के लिए टीमें गठित की गई हैं. बहुत जल्द हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में होंगे. तहरीर आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : प्रभात गुप्ता हत्याकांड : वादी की मृत्यु के बाद याचिका में कोई पक्षकार नहीं, हाईकोर्ट ने दिया समय

Last Updated : Dec 21, 2022, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details