उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वेंडिंग जोन बनाकर फेरी वालों को शिफ्ट करेगा नगर निगम

By

Published : Jan 6, 2021, 5:46 AM IST

राजधानी लखनऊ के कई ऐसे बाजार हैं, जहां पर दोनों पटरियों पर दुकानें लगाई जाती हैं. इस कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है. अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी ने जल्द से जल्द वेंडिंग जोन बनाकर फेरी वालों को शिफ्ट करने की बात कही है.

lucknow news
लखनऊ में बनेंगे वेंडिंग जोन.

लखनऊ: नगर निगम भले ही सड़कों पर अतिक्रमण कर अपना व्यवसाय करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाने की बात करता है, लेकिन सच्चाई इसके विपरीत है. राजधानी के कई प्रमुख बाजार ऐसे हैं, जहां सड़कों पर ही मंडियां सजती हैं. इसके कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है. यही कारण है कि लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

लखनऊ में बनेंगे वेंडिंग जोन.

यहां लगता है जाम
राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद, लाटूश रोड, मेडिकल कॉलेज चौराहा, नरही, मौलवीगंज, रकाबगंज, याहियागंज ऐसे प्रमुख बाजार हैं, जहां सड़कों पर ही बाजार सजते हैं. ऐसे में आने-जाने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

जल्द बनेंगे वेंडिंग जोन
अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी का कहना है कि आलमबाग के व्यापारियों को वेंडिंग जोन बनाकर पारा में शिफ्ट किया जा रहा है. इसके साथ ही चारबाग में भी वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है. अमीनाबाद में 450 लोगों को व्यवस्थित किया गया है. इसके साथ ही 1090 चौराहा, गोमती नगर, इंदिरा नगर में भी वेंडिंग जोन बनाकर व्यापारियों और फेरी वालों को शिफ्ट किया जाएगा, जिससे सड़क पर अतिक्रमण रुकेगा. अपर नगर आयुक्त का कहना है कि दो माह के भीतर ही इन व्यापारियों को शिफ्ट कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details