उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर निगम का बकायेदारों के खिलाफ वसूली अभियान, एक कॉलेज सील

By

Published : Jan 18, 2021, 10:29 PM IST

लखनऊ में नगर निगम वसूली अभियान चला रहा है. इसी कड़ी में नगर निगम की टीम ने अलग-अलग जोन में सीलिंग के तहत कार्रवाई की.

lucknow
बकायेदारों के खिलाफ वसूली अभियान

लखनऊः नगर निगम ने बकायेदारों के खिलाफ वसूली अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत बकाया शुल्क नहीं जमा करने वाले भवनों पर लगातार सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है. नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के निर्देश पर नगर निगम का यह अभियान सभी जोनों में चलाया जा रहा है.

बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई
नगर निगम ने इस अभियान के तहत जोन 2 में बड़े बकायेदारों की खिलाफ कार्रवाई की है. इस अभियान के तहत मोतीलाल चंद्रगुप्त नगर वार्ड के अंतर्गत डीएवी डिग्री कॉलेज के खातों को नगर निगम ने सील कर दिया. डीएवी डिग्री कॉलेज पर 8 करोड़, 2 लाख, 14 हजार 983 रुपए का बकाया है. इससे पहले डीएवी कॉलेज के एक खाते को 28 दिसंबर को ही नगर निगमने सीज कर दिया था. इस तरह कुल मिलाकर डीएवी कॉलेज के 12 खातों को सीज कर दिया गया है.

जोन 6 में इंजीनियरिंग कॉलेज सीज
बड़े बकायेदारों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. इसी के तहत बालागंज स्थित डॉ एमसी सक्सेना कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी पर 3 करोड़ 3 लाख, 5 हजार 777 रुपए बकाया है. जिसके चलते नगर निगम ने डॉ एमसी सक्सेना कॉलेज को सील कर दिया. हालांकि इस दौरान नगर निगम की टीम को काफी विरोध का भी सामना करना पड़ा.

जोन 7 में भी चला अभियान
बकायेदारों के खिलाफ अभियान जोन 7 में भी चलाया गया. इस अभियान के तहत 3 प्रतिष्ठानों को सील किया गया. इसके साथ ही छह व्यवसायिक भवनों से 5 लाख 10 हजार की वसूली की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details