उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर निगम पुष्प प्रदर्शनी के विजेताओं को मिला पुरस्कार

By

Published : Feb 22, 2021, 2:56 PM IST

लखनऊ नगर निगम ने पुष्प प्रदर्शनी और चित्रकला प्रतियोगिता 2021 का आयोजन पद्मश्री डॉ. एससी राय ‘ई’ पार्क, महानगर लखनऊ में किया था. इसका समापन नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने पुरस्कार वितरण के साथ हो गया. इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी आदि उपस्थित रहे.

पुष्प प्रदर्शनी के विजेताओं को किया गया पुरस्कृत
पुष्प प्रदर्शनी के विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

लखनऊ : नगर निगम गत ने पुष्प प्रदर्शनी और चित्रकला प्रतियोगिता 2021 का आयोजन पद्मश्री डॉ. एससी राय ‘ई’ पार्क, महानगर लखनऊ में किया था. इसका समापन रविवार को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने पुरस्कार वितरण के साथ हो गया. इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी आदि उपस्थित रहे. इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने जनता से अपने संबोधन में पार्कों को सुंदर बनाने में नगर निगम का सहयोग करने और उसको विकसित करने का आह्वान किया. उन्होंने लोगों को धन्यवाद भी दिया. स्वच्छ भारत मिशन 2021 में लखनऊ को 12वें स्थान से पहले स्थान पर लाने के लिए जनता से सहयोग मांगा.

नगर विकास विभाग आशुतोष टंडन गोपाल ने बागों के शहर लखनऊ को और हरा-भरा करने के लिए 2 हजार पार्कों में से बचे 1000 पार्क को विकसित करने के लिए जनता से नगर निगम का सहयोग करने को कहा. उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे नगर निगम के कार्यों की प्रशंसा की.

विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

मंत्री आशुतोष टंडन ने इस पुष्प कला प्रदर्शनी में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन लोगों को पुरस्कार नहीं मिला है, वह आगे की तैयारी करें. निश्चित रूप से अगले वर्ष उन्हें भी पुरस्कार मिलेगा.

65 अंक प्राप्त कर लखनऊ विकास प्राधिकरण सर्वोच्च स्थान पर रहा तो 55 अंक प्राप्त कर राजकीय उद्यान आलमबाग द्वितीय स्थान पर रहा. 54 अंक प्राप्त कर प्रभारी उद्यान भवन 2 सप्रू मार्ग तृतीय स्थान पर रहा. 33 अंक प्राप्त कर यूपी मेट्रो रेल कॉर्पा चतुर्थ स्थान पर रहा.

आरक्षित श्रेणी में स्थान

पार्षद आरक्षित श्रेणी में 12 अंक प्राप्त कर पार्षद सुनीता सिंघल यदुनाथ सान्याल वार्ड प्रथम स्थान पर रहीं. 08 अंक प्राप्त कर पार्षद चिहनट सावित्री देवी वर्मा द्वितीय स्थान पर रहीं. व्यक्तिगत वर्ग मे सर्वाधिक 116 अंक प्राप्त कर विश्व नारायण श्रीवास्तव प्रथम स्थान पर रहे. 112 अंक प्राप्त कर महेश्र प्रसाद त्रिवेणी द्वितीय स्थान पर रहे.

पार्कों के वर्ग में 2000 वर्ग मी. तक की श्रेणी में बी 5,154 इंदिरा नगर प्रथम स्थान पर रहा. 4000 वर्ग मी. तक की श्रेणी में झण्डी पार्क प्रथम स्थान पर रहा. 8000 वर्ग मी. तक की श्रेणी में नैय्यर पार्क महानगर प्रथम रहा. 10,000 वर्गमी की श्रेणी में दया निधान पार्क लाल और ई 1620 राजाजीपुरम प्रथम रहे. शिक्षण संस्थान वर्ग में मॉडल हाउस पार्क प्रथम रहा. स्वयंसेवी संस्था और जनसहभागिता की आरक्षित श्रेणी में हम-तुम पार्क, साउथ सिटी और पुष्पांजलि पार्क प्रथम रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details