उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में फिर आमने-सामने नगर निगम और कश्मीरी मेवे वाले

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 18, 2023, 12:45 PM IST

लखनऊ में नगर निगम और कश्मीरी मेवे वाले फिर आमने-सामने हैं. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में कश्मीर से आए मेवा वालों और नगर निगम के बीच टकराव एक बार फिर हो गया. लोहिया पथ पर VVIP मोमेंट के दौरान जब अतिक्रमणकारियों मेवा बेचने वाले नहीं हटे तो नगर निगम की टीम ने सख्ती की. इस पर मेवे वाले आक्रामक हो गए. नगर निगम की टीम ने भी पलटवार किया इस पर उन लोगों ने अपना सामान फेंक दिया. नगर निगम की टीम पर अन्याय करने का आरोप लगाया. जबकि नगर निगम की ओर से वीडियो जारी करके बताया गया कि मेवे वाले बेवजह आक्रामक हो रहे थे. इसके साथ ही उन लोगों ने पुलिस और नगर निगम के रोकने के बावजूद VVIP मोमेंट के दौरान अस्थाई दुकान हटाने से इनकार कर दिया था.

नगर निगम कश्मीरी मेवे वालों के बीच यह टकराव कोई नई बात नहीं है. पिछले दिनों भी इसी तरह की एक घटना में मेवे वालों ने नगर निगम पर आरोप लगाया था. इसके बाद में कश्मीरी लोगों को कहा गया था कि वह वेंडिंग जोन में ही मेवे की दुकान लगाएंगे. इसके बावजूद एक बार फिर शहर के मुख्य मार्गों के किनारे मेवे की दुकान सजा दी गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य वीवीआईपी रविवार की सुबह लोहिया पथ से गुजर रहे थे. जिससे ठीक पहले नगर निगम और पुलिस की टीम ने इन कश्मीरी को कहा कि वह अपनी दुकान हटा लें. इसके बाद में विवाद बढ़ा और नगर निगम के कर्मचारी और युवक दोनों ही आक्रामक हो गए. कश्मीरी युवकों आरोप लगाया कि नगर निगम के तीन ने उनका सामान फेंक दिया. जबकि नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. इन लोगों ने अपना सामान खुद ही फेंका है.

इस बारे में नगर निगम के आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी की ओर से स्पष्ट कहा गया है कि किसी का भी कोई उत्पीड़न नहीं किया जा रहा है. विप मोमेंट के समय अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए कहा गया था. पहले भी सभी को वेंडिंग जोन में ही दुकान लगाने को कहा गया है. शहर में कहीं भी अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जो नगर निगम की बात को नहीं मानेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details