उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 20, 2022, 10:14 PM IST

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर: नगर निगम की दबंग महिला निरीक्षक पर नगर आयुक्त ने की सख्त कार्रवाई

नगर निगम के जोन 6 में महिला इंस्पेक्टर की मारपीट और दबंगई की खबर प्रमुखता से दिखाने पर नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी (Municipal Commissioner Ajay Kumar Dwivedi) ने एक्शन ले लिया है. यही नहीं नगर निगम की छवि धूमिल करने पर नगर आयुक्त ने महिला इंस्पेक्टर के निलम्बन का प्रस्ताव निदेशालय को प्रेषित कर दिया है.

etv bharat
लखनऊ नगर निगम

लखनऊ: ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. सोमवार को नगर निगम के जोन 6 में महिला इंस्पेक्टर की मारपीट और दबंगई की खबर प्रमुखता से दिखाने पर नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने एक्शन ले लिया है. दबंग राजस्व निरीक्षक अंदलीब जेहरा को जोन 6 से हटाकर मुख्य विभाग अधिष्ठान से सम्बद्ध करने के साथ ही स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने की नोटिस दी गयी है. यही नहीं नगर निगम की छवि धूमिल करने पर नगर आयुक्त ने महिला इंस्पेक्टर के निलम्बन का प्रस्ताव निदेशालय को प्रेषित कर दिया है.

नगर आयुक्त ने लखनऊ नगर निगम जोन 6 में हुई घटना में राजस्व निरीक्षक अंदलीब जेहरा का आचरण सरकारी कर्मचारी के विपरीत पाए जाने पर कार्रवाई की है. नगर निगम लखनऊ के जोन-6 के वार्ड चौक/बाजार काली जी के मोहल्ला बाजार काली जी क्षेत्र में गृहकर बकायेदारों को नोटिस वितरण की.

इसे भी पढ़ेंःमहिला नगर निगम कर्मी की दबंगई, घर में घुसकर मारा

कार्रवाई के दौरान शिवनाथ के नाम से दर्ज भवन संख्या 316/038(031) पर गृहकर बकाया होने पर नोटिस प्राप्त कराये जाने के दौरान भवनस्वामियों एवं कर्मचारियों के बीच विवाद और मारपीट की घटना सामने आई. इस घटना के संबंध में देखा गया कि प्रकरण के संबंध में तत्समय उच्चाधिकारियों को सूचित नहीं किया गया तथा विपरीत पक्ष की भांति मौके पर मैन-हैंडलिंग का कार्य किया. उक्त मारपीट और झगड़े के प्रकरण में राजस्व निरीक्षक अंदलीब जेहराका व्यवहार सरकारी कर्मचारी के आचरण के विपरीत पाये जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए जेहरा को मुख्य विभाग अधिष्ठान (मुख्यालय) कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details