उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चौक में बनेगी मल्टी लेवल पार्किंग, मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण

चौक क्षेत्र में जल्द ही लोगों को पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी. यहां मल्टी लेवल पार्किंग बनने जा रही है. बुधवार को मंडला आयुक्त रंजन कुमार ने विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ प्रस्तावित निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. पार्किंग का निर्माण फायर स्टेशन के पास स्थित नजूल की भूमि पर होगा.

By

Published : Sep 1, 2021, 1:55 PM IST

मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण
मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण

लखनऊ:चौक में मल्टी लेवल पार्किंग की निर्माण कि जिस भूमि का बुधवार को मंडलायुक्त ने निरीक्षण किया है. यह भूमि 24483 वर्ग फुट की है. मंडलायुक्त के साथ निरीक्षण के समय उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण अक्षय त्रिपाठी, मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह एवं कंसलटेंट अनुपम मित्तल तथा अधिशासी अभियंता प्रकाश शंकर मिश्रा उपस्थित थे. यह भूमि प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन के शासनादेश दिनांक 13 अगस्त, 2021 के द्वारा लखनऊ विकास प्राधिकरण को मल्टी लेवल पार्किंग एवं व्यावसायिक गतिविधियों हेतु हस्तांतरित की गई है.


भू उपयोग के अनुसार प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश
मंडलायुक्त ने स्थल निरीक्षण के समय प्रस्तावित भूमि पर पहुंच मार्ग के संबंध में विकास प्राधिकरण अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया. साथ-साथ प्रोजेक्ट की वायबिलिटी के संबंध में भी कंसलटेंट को भू उपयोग के अनुसार प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया. इस परियोजना को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से भी लिंक किए जाने पर विचार किया गया.

दूर होगी पार्किंग की बड़ी समस्या
चौक क्षेत्र में पार्किंग प्रोजेक्ट बनने से न केवल चौक क्षेत्र में रहने वाले समस्त नागरिकों को न सिर्फ एक सुरक्षित एवं सुविधाजनक पार्किंग स्पेस उपलब्ध होगा, बल्कि ट्रैफिक जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी. क्षेत्र में ट्रैफिक का दबाव अत्यधिक होने के कारण यहां आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है. पार्किंग बनते ही मुख्य बाजार में वाहनों का दबाव भी कम होने की उम्मीद की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details