उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 28, 2020, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: मुलायम की समधन ने कम्युनिटी किचन में गरीबों के लिए बनाई पूड़ियां

यूपी की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन की स्थिति में जरूरतमंद और गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी तमाम स्तरों पर की जा रही है. नगर निगम की तरफ से अलग-अलग जोन कार्यालयों में कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है. वहीं शनिवार को सपा नेता मुलायम सिंह की समधन अंबी बिष्ट ने पूड़ियां बनाई.

मुलायम की समधन ने कम्युनिटी किचन में गरीबों के लिए बनाई पूड़ियां.
मुलायम की समधन ने कम्युनिटी किचन में गरीबों के लिए बनाई पूड़ियां.

लखनऊ: कोरोना वायरस से बचाव को लेकर 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. ऐसी स्थिति में जरूरतमंद और गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी तमाम स्तरों पर की जा रही है. नगर निगम प्रशासन की तरफ से अलग-अलग जोन कार्यालयों में कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है. इस कम्युनिटी किचन की व्यवस्था नगर निगम की तरफ से ग्रेन बैंक में आई धनराशि के बाद की जा रही है.
नगर निगम के जोन 6 कार्यालय में बनाए गए कम्युनिटी किचन में आज सपा के कद्दावर नेता पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की समधन अंबी बिष्ट ने पूड़ियां बनाई और गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए सेवा कार्य में जुटी रहीं.

मुलायम की समधन ने कम्युनिटी किचन में गरीबों के लिए बनाईं पूड़ियां.

मुलायम सिंह यादव की समधन अम्बी बिष्ट नगर निगम के जोन-6 कार्यालय में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं, वह मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की सास हैं. अम्बी बिष्ट की बेटी अपर्णा बिष्ट का विवाह प्रतीक यादव के साथ हुआ था. बड़े राजनीतिक परिवार से संबंध होने के बावजूद अम्बी बिष्ट अपनी सेवाएं नगर निगम में दे रही हैं.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: लॉकडाउन में भूखों की मदद कर रहा इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया

लॉकडाउन की स्थिति में वह लगातार सफाई अभियान और अन्य तरह के नगर निगम के कार्यों को सम्पन्न करा रही हैं और शनिवार को उन्होंने मिसाल पेश करते हुए कम्युनिटी किचन में गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए पूड़ियां बनाने में सहयोग किया. कम्युनिटी किचन में काम करने वाले अन्य कर्मचारी इसे देखकर काफी उत्साहित भी हुए कि वह किस प्रकार से गरीबों की सेवा के लिए काम कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details