उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्या कहा

राजधानी में सोमवार को राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर घोटाला हो रहा है.

By

Published : Dec 26, 2022, 7:13 PM IST

ो

प्रेसवार्ता करते राज्यसभा सांसद संजय सिंह

लखनऊ : आम आदमी पार्टी निकाय चुनाव से पहले योगी सरकार पर हमलावर हो गई है. राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) ने सोमवार को योगी सरकार को घेरा. प्रेस कांफ्रेस के दौरान संजय सिंह ने योगी सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रेस कांफ्रेस में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि सरकार इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर घोटाला कर रही है.


संजय सिंह ने कहा कि आपने सरकार के बहुत सारे घोटाले सुने होंगे, मैंने भी बहुत से घोटाले उजागर किए हैं. एक ताजा मामला सामने आया है. मीडिया के माध्यम से बहुत ही रोचक मामला सामने आया है. इन्वेस्टर्स समिट का ड्रामा हर साल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार कर रही है. बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश में लाखों-करोड़ों का इन्वेस्टमेंट आ गया. इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन के पहले करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं. अधिकारियों और मंत्रियों की विदेश यात्रा में लाखों करोड़ों खर्च किए जाते हैं. आज तक इसका फायदा आम जनता को नहीं मिलता है. बड़ी-बड़ी कंपनियों को भारत में बुलाने के नाम पर उनके साथ एमओयू साइन करने के नाम पर करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रहे हैं. यह भी एक प्रकार का घोटाला है. पहले और दूसरे इन्वेस्टर्स समिट में कितना इन्वेस्टमेंट आया कितने एमओयू साइन किए, इसका पत्र आदित्यनाथ को जनता के सामने उजागर करना चाहिए.


संजय सिंह ने आरोप लगाया कि पूरे उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते तक जीएसटी के अधिकारियों का उत्पीड़न जारी रहा. लूट की गई और जगह-जगह छापेमारी हुई. लोगों को कहा गया था कि एक नेशन एक टैक्स होगा, लेकिन जीएसटी की व्यवस्था व्यापारियों के लिए जंजाल बन गई है. जांच किए बगैर व्यापारियों से दो लाख, तीन लाख, 5 लाख, 10 लाख का चेक लिया गया है.



उन्होंने कहा कि अब तक उम्मीद थी चुनाव की तारीखों का एलान हो जाना चाहिए था, लेकिन मामला अभी भी हाईकोर्ट में लंबित है. जो भी फैसला आएगा उसके आधार पर चुनाव में जाएंगे. 763 नगर इकाइयों में हमने आम आदमी पार्टी को मजबूत किया है. आम आदमी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें : वरुण गांधी ने भाजपा से और बढ़ाई दूरी, भाजपा भी ले सकती है कड़ा फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details