उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सांसद अनुप्रिया पटेल ने की कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने केंद्र की एनडीए सरकार से जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की है. उन्होंने 24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी जनपदों में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

By

Published : Jan 8, 2021, 2:13 AM IST

सांसद अनुप्रिया पटेल ने की कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग
सांसद अनुप्रिया पटेल ने की कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग

लखनऊ: अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने केंद्र की एनडीए सरकार से जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की है. उन्होंने 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी जनपदों में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की सभी जिला कमेटियों से जननायक को भारत रत्न देने की मांग करने का निर्देश दिया है. इस अवसर पर प्रत्येक जनपद में नाई समाज के एक सम्मानित व्यक्ति को शॉल व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया जाएगा.

कार्यकर्ताओं में भरा जोश
लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर आयोजित बैठक में कहा कि यह एक साल अपना दल (एस) के सिपाहियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. नए साल में नई ऊर्जा के साथ पार्टी की मजबूती का आह्वान किया. अनुप्रिया ने कहा कि नए साल में नकारात्मक विचारों का त्याग करते हुए पंचायत चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए कमर कस लीजिए. उन्होंने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि यह साल हम सभी के लिए परीक्षा की घड़ी है और जब परीक्षा सामने है तो हमें मेहनत की जरूरत होती है. इसीलिए हम सभी को एकजुट होकर पूरे तनमन से पार्टी को मजबूत करना है. पार्टी के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल के विचारों को प्रदेश के प्रत्येक गांवों तक पहुंचाना है.

पंचायत चुनाव की तैयारी के निर्देश
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि बैठक में पंचायत चुनाव को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए. पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्येक जिला के जिलाध्यक्ष एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई. उन्होंने बताया कि पिछले साल एक दिसंबर से आवेदन फार्म का वितरण शुरू हो गया है. बैठक में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए सैकड़ों लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. वाराणसी से महिलाओं की टीम, महाराजगंज, हरदोई, सीतापुर, बांदा सहित कई जनपदों के लोग पार्टी में शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details