उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

30 मई तक आंदोलन जारी रखेंगे संविदा आयुष चिकित्सक

By

Published : May 27, 2021, 9:01 AM IST

प्रदेश भर में चल रहा संविदा आयुष चिकित्सकों का आंदोलन आगामी 30 मई तक जारी रहेगा. 25 मई की देर शाम आयुष चिकित्सकों की वर्चुअल बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया.

संविदा आयुष चिकित्सकों का आंदोलन
संविदा आयुष चिकित्सकों का आंदोलन

लखनऊः संविदा आयुष चिकित्सकों का काला फीता बांधकर चल रहा आंदोलन 30 मई तक जारी रहेगा. 25 मई की देर शाम आयुष चिकित्सकों की वर्चुअल बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि यदि इस अवधि में सरकार मांगों को पूरा नहीं करती है, तो आंदोलन आगे भी चलता रहेगा.

जिला मुख्यालयों और स्वास्थ्य केंद्रों पर भी आंदोलन


मेनस्ट्रीम आयुष डाक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. शैलेंद्र योगी ने कहा कि अब सभी एनएचएम संविदा आयुष चिकित्सक इस आंदोलन को सभी जिला मुख्यालय सहित अपनी-अपनी सीएचसी व पीएचसी पर विरोध करेंगे. इस दौराम काम के समय सभी लोग काला फीता बांध कर आंदोलन को गति देने का काम करेंगे. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत समस्त संगठनों की वर्चुअल बैठक गुरुवार को होगी. जिसमें कर्मचारी संगठन आगे के आंदोलन की रणनीति तैयार करेंगे.

पढ़ें-यूपी में रिकॉर्ड कोरोना टेस्ट, जानिये क्या है वर्तमान संक्रमण की स्थिति

सरकार की उदासीनता बरकरार
संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता एवं महामंत्री योगेश उपाध्याय ने कहा कि समायोजन वेतन विसंगति स्थान्तरण की मांग को लेकर कर्मचारियों के सांकेतिक विरोध (काली पट्टी) के उपरांत भी शासन की उदासीनता बरकरार है. इस सन्दर्भ में संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ एक वर्च्युअल बैठक कर आगे के आंदोलन की रूपरेखा तय करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details