उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: दूसरे दिन आधे से ज्यादा खाली सीटों के साथ दौड़ी शताब्दी एक्सप्रेस

कोरोना काल के चलते चलाए गए स्पेशल ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस में रविवार को दूसरे दिन आधे से ज्यादा सीटें खाली रहीं. दूसरे दिन लखनऊ जंक्शन से शताब्दी ट्रेन में करीब 250 यात्री ही रवाना हुए. वहीं पहले दिन सफर करने वालों की संख्या ज्यादा थी.

By

Published : Sep 14, 2020, 7:16 AM IST

Lucknow news
दूसरे दिन आधे से ज्यादा खाली सीटों पर दौड़ी शताब्दी एक्सप्रेस

लखनऊ: कोरोना के चलते शनिवार को कुछ विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था. शनिवार को नई दिल्ली से लखनऊ के लिए शताब्दी एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन पहुंची थी. ट्रेन अपने समय अनुसार 1 घंटे लेट पहुंची थी. जानकारी के अनुसार, दूसरे दिन लखनऊ जंक्शन से शताब्दी ट्रेन में करीब 250 यात्री ही रवाना हुए. ट्रेन में आधा से ज्यादा सीटें खाली थी, जबकि पहले दिन शताब्दी में यात्रियों के सफर करने की संख्या ज्यादा थी.

पहले दिन करीब 600 सीटें खाली थीं. वही दूसरे दिन मात्र 250 यात्री रवाना हुए. सोमवार को भी इस ट्रेन में वातानुकूलित कुर्सीयान में 735 व इकोनामी क्लास में 12 सीटें शाम 8:00 बजे तक खाली रहीं. इस मामले में लखनऊ जंक्शन के स्टेशन डायरेक्टर गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना काल के चलते शुरुआती चरण में भी यात्री कम हैं. धीरे-धीरे इनकी संख्या में बढ़ोतरी होगी.

बता देंं कि कोरोना के कारण 174 दिन तक बंद रहीं कुछ विशेष ट्रेनों का संचालन शनिवार से शुरू किया गया है. पहले ही दिन शताब्दी एक्सप्रेस 1 घंटे से ज्यादा लेट पहुंची थी. लखनऊ पहुंचने का ट्रेन का समय 12:35 है, जबकि पहले दिन ट्रेन 1:40 पर जंक्शन पहुंची थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details