उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CMO ऑफिस में 24 से ज्यादा कर्मचारी अनुपस्थित, डीएम ने की कार्रवाई

By

Published : Apr 9, 2021, 2:39 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी ने सीएमओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएमओ ऑफिस में 24 से ज्यादा कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इससे नाराज डीएम ने कार्रवाई की है.

डीएम ने की कार्रवाई
डीएम ने की कार्रवाई

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां कोरोना का संक्रमण जनपद में सबसे ज्यादा है. वहीं बढ़ते संक्रमण रोकने के लिए जिले में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं शुक्रवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के द्वारा सीएमओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया. इस निरीक्षण में खुद सीएमओ बीपी द्विवेदी समेत नियमित और संविदाकर्मी बड़े पैमाने पर अनुपस्थित पाए गए. इससे जिलाधिकारी काफी नाराज हुए. उन्होंने सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही अनुपस्थित कर्मचारियों का1 दिन का वेतन काटने का निर्देश भी दिया है.

अनुपस्थित कर्मचारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के औचक निरीक्षण में सीएमओ बीपी द्विवेदी अनुपस्थित पाए गए. वहीं 22 नियमित कर्मचारयों में 16 अनुपस्थित मिले. वहीं 32 संविदाकर्मियों में 19 कर्मी अनुपस्थित पाए गए. जिलाधिकारी इससे काफी नाराज हुए और उन्होंने अनुपस्थित कर्मचारी के 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है. वहीं सीएमओ समेत अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा है.
इसे पढ़ें-लड़ाइयों के लिए मशहूर है राजधानी की ये कोठी, जानिए पूरी कहानी

कपूरथला मार्केट और बैंकों का निरीक्षण
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कपूरथला मार्केट से लेकर कई बैंकों का भी औचक निरीक्षण किया. बैंकों के कोविड-19 प्रोटोकॉल का हाल जाना. वहीं बढ़ते हुए कोरोना मामलों को रोकने के लिए कड़ाई से प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details